भगोड़ा आम्रपाली बिल्डर अनिल शर्मा का दामाद गिरफ्तार, हेड आफिस सील

भगोड़ा बिल्डर अनिल शर्मा

दिवालिया हो चुकी रीयल इस्टेट कंपनी आम्रपाली से खबर आ रही है कि इसके भगोड़े मालिक अनिल शर्मा के दामाद ऋतिक सिन्हा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यह कार्रवाई लेबर सेस नहीं चुकाने पर किया गया है. साथ ही साथ आम्रपाली का ऑफिस भी सील कर दिया गया है. आम्रपाली बिल्डर अनिल शर्मा के दामाद के अलावा एक अन्य पदाधिकारी निशांत मुकुल को भी अरेस्ट कर जेल भेजे जाने की खबर है.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में हजारों निवेशकों का पैसा लेकर भाग चुके बिल्डर अनिल शर्मा की कंपनी आम्रपाली के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. 4 करोड़ रुपये का लेबर सेस नहीं चुकाने पर आम्रपाली के हेड ऑफिस को सील कर दिया गया है और दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार अधिकारियों में से एक ऋतिक सिन्हा आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा के दामाद है और कंपनी का सीईओ भी है.

यह कार्रवाई सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान बिल्डर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी के बाद की गई है. आम्रपाली के खिलाफ कार्रवाई एसडीएम दादरी ने की. आम्रपाली पर एक साल से 4 करोड़ रुपये के लेबर सेस की देनदारी थी. तमाम नोटिसों के बावजूद इसे चुकता नहीं किए जाने पर एसडीएम दादरी ने यह एक्शन लिया. नोएडा श्रम विभाग ने 7 अन्य बिल्डरों के खिलाफ भी आरसी जारी कर रखी है.

आम्रपाली के दोनों पदाधिकारियों को गिरफ्तार करने के बाद पहले तो एसडीएम कोर्ट की हवालात में रखा गया. बाद में इन्हें कोर्ट में पेश किया गया है जहां से कोर्ट के आदेश पर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. ग्रेटर नोएडा में हजारों निवेशकों को फ्लैट न देने पर आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है लेकिन अनिल शर्मा छिपता फिर रहा है. इस भगोड़े को पकड़ने के लिए पुलिस प्रशासन की टीमें लग चुकी हैं.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *