‘जी हिंदुस्तान’ ने फिर ली एक संपादक की बलि, ब्रजेश का डिमोशन, पुरुषोत्तम वैष्णव को कमान

लगता है जी ग्रुप का न्यूज चैनल ‘जी हिंदुस्तान’ चल नहीं पाएगा. वैसे भी यह चैनल ढेर सारे नाम-पहचान बदलावों के बाद यहां तक पहुंचा है इसलिए अशुभ की छाया इस पर लगातार बनी हुई है. यही कारण है इस चैनल में कोई टिक नहीं पा रहा है. जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में जोर-शोर से लांच हुए जी हिंदुस्तान चैनल से लांचिंग टीम के अलविदा कह देने के बाद नेतृत्व संभाला ब्रजेश कुमार सिंह ने. पर ये भी नहीं चल पाए. ताजी खबर है कि ब्रजेश कुमार सिंह को डिमोट कर दिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि टीआरपी और रेवेन्यू बढ़ाने में असफल ब्रजेश को पहले तो इशारा किया गया कि वे खुद ही पद छोड़ दें. लेकिन जब वह बने रहे तो उन्हें ग्रुप एडिटर (पॉलिटिकल अफेयर्स एंड स्पेशल प्रोजेक्ट) का झुनझुना पकड़ा कर चैनल से अलग कर दिया गया. बताया गया है कि उनका कार्य अब तमाम चैनलों के इंटीग्रेशन और कनवर्जेंस पर फोकस करने के अलावा राजनीतिक मामलों व स्पेशल प्रोजेक्ट को देखना होगा. इतना बड़ा तामझाम उन्हें इसलिए पकड़ाया गया ताकि उन्हें चैनल के संपादक पद से हटाया जा सके.

जी हिंदुस्तान का नया एडिटर पुरुषोत्म वैष्णव को बनाया गया है. ये साहब अभी तक इसी चैनल में डिप्टी सीईओ हुआ करते थे. इससे समझ सकते हैं कि इन्हें एडिटर इसलिए बनाया गया है ताकि वह टीआरपी और रेवेन्यू पर फोकस कर सकें. अगर ये भी टारगेट न अचीव कर पाए तो लखेद दिए जाएंगे. पुरुषोत्तम वैष्‍णव के पास जी मरुधरा राजस्थान, जी पुरवैया और जी बिहार-झारखंड नामक रीजनल चैनल को हेड करने का अनुभव है. ब्रजेश पहले एबीपी में हुआ करते थे. वे जी न्यूज, आजतक में भी रह चुके हैं. उनका प्रिंट मीडिया का अनुभव अमर उजाला के साथ का है. वे आईआईएमसी के 1996 बैच के छात्र रहे हैं. बाइस साल से मीडिया में हैं.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *