‘इंडिया नाऊ’ को लग रहे झटके पर झटका, जाने कब लांच होगा

इंडिया नाऊ चैनल के मालिक इश्वरी द्विवेदी और शशिधर द्विवेदी को जोरदार झटके लग रहे हैं। पता चला है कि जिस पांच मजिला बिल्डिंग डी 293 सेक्टर 63 नोएडा से इंडिया नाऊ लाने के दावे किए जा रहे थे अब वहां से कामकाज समेटा जा रहा है। अधबने स्टूडियो और न्यूजरूम से सामान को उखाड़ा जा रहा है। इंडिया नाव के मालिकों का कहना है कि ज्योतिषीय आधारों के मुताबिक ये इमारत अशुभ है और पंडित की सलाह पर यहां से कामकाज वाइन्ड अप करके किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है।

इंडिया नाउ में काम करने वाले कुछ कारीगरों ने बताया है कि बिल्डिंग के मालिक बब्बन खालिख से इश्वरी द्विवेदी और शशिधर द्विवेदी की अनबन हो गई है। पैसों के लेनदेन में गड़बड़ी को इसकी वजह बताया जा रहा है। बिल्डिंग मालिक को तय वक्त पर पैसे नहीं दिए जा रहे थे। कई बहानों से परेशान होकर उसने बिल्डिंग के मेन गेट पर अपना ताला जड़ दिया। खालिख ने द्विवेदी को तुरंत बिल्डिंग खाली करने का फरमान सुना दिया। लेबरों को भी बिल्डिंग के अंदर ना जाने का आदेश दे दिया गया है। लेबरों ने कहा कि इंडिया नाऊ वालों ने उनसे काम तो करवा लिया है मगर उनके पैसे नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसे में वो लोग दोनो तरफ से फंस गए हैं। काम नहीं करते हैं तो इंडिया नाऊ वाले उनके बकाया पैसे नहीं देंगे जबकि बिल्डिंग का मालिक उन्हें काम करने नहीं दे रहा है।

गौरतलब है कि इसके पहले इंडिया नाऊ के मालिकों को तब एक और झटका लगा था जब इंडोटेक सालूशन लिमिटेड नाम के फर्जी प्रोडक्शन हाऊस को बना कर नोएडा के कॉरपोरेशन बैंक से 27 करोड़ रूपए का लोन लेने की कोशिशें सफल नहीं हुई थीं। कलकत्ते में रजिस्टर्ड एक फोन नंबर की वजह से बैंक को इश्वरी द्विवेदी और शशिधर द्विवेदी के फर्जीवाड़े का पता चल गया था।

इसके बाद बैंक मैनेजर अविनाश सब्यसाची ने ना सिर्फ लोन अप्लीकेशन को रद्द कर दिया था बल्कि इंडिया नाऊ टेलिविजन प्राइवेट लिमिटेड और फ्यूचर विजन लिमिटेड की क्रेडिट लिमिट को भी कैंसल कर दिया। बैंक मैनेजमेंट अब इश्वरी द्विवेदी और शशिधर द्विवेदी पर आपराधिक साजिश तथा गबन के आरोप में पुलिस में शिकायत लिखवाने की भी सोच रहा है। हालांकि मीडिया मार्केट के कुछ लोग कह रहे हैं कि इंडिया नाऊ वालों के पास पैसे तो पहले से नहीं थे अब बैंक लोन का फर्जीवाडा भी उजागर हो गया है। बिल्डिंग के मालिक समेत कई दूसरे लोगों की देनदारी बाकी है। आखिर बहानेबाजी कितने दिन चलेगी।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

‘भड़ास ग्रुप’ से जुड़ें, मोबाइल फोन में Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “‘इंडिया नाऊ’ को लग रहे झटके पर झटका, जाने कब लांच होगा

  • माननीय यशंवत जी जिस इंडिया नाऊ चैनल को लेकर आपके साइट के जरिए अफवाह फैलाई जा रही है, नोएडा डी-298 सेक्टर 63 वहॉ ..ना तो बिल्डिंग खाली कराई जा रही है ना कोई कामकाज समेटा गया है..मैं आज स्वयं अलीगढ़ के रिपोर्टर के इंटरव्यू देकर लौटा हूं..सारी स्थितियां सामान्य हैं..ना किसी ज्योतिषीय पंडित ने वास्तुदोष बताया है..बिल्डिंग का किराया अदा किया जा चुका है, दूरदर्शन से एंकर हायर किए जा रहे हैं..अमिताभ अग्निहोत्री जी व प्रमोद शर्मा जी फुल टाइम आफिस में स्पेंट कर रहे हैं । मेरे साथ-साथ दिल्ली के प्रतिष्ठित अखबार के एडिटर भी वहॉ मौजूद थे…अगर बोरिया हिस्तर समेटा जा रहा होता तो वो वहॉ क्या कर रहे थे, कोई भी यदि चैनल लांच करता है तो पहले एग्रीमेंट हो जाता है और स्टूडियो व न्यूजरुम का वर्क जोरों पर है काफी हद तक कार्य पूरे हो चुके हैं…मार्च के लास्ट तक चैनल ऑन एयर हो जाएगा…इसलिए अफवाह न फैलाए वर्ना मुझ जैसे तमाम पत्रकार अफवाह के चलते इंटरव्यू देने नहीं जाएंगे…..

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *