टीवी पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी पर ट्विटर से कई सेक्सिस्ट टिप्पणियां करने वाले अंग्रेजी के एक बड़े पत्रकार जाएंगे जेल

(टीवी पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी)


Deepak Sharma : महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए. चाहे वो कर्मचारी हों या अधिकारी. चाहे वो पत्रकार हों या टीवी पर खबर पढ़ने वाली एंकर. भाषा का संयम और भद्रता अनिवार्य है. वरना वही हाल होगा जो अब दिल्ली के अंग्रेजी अखबार के एक बड़े पत्रकार का होने वाला है. इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से टीवी पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी पर कई सेक्सिस्ट टिप्पणियां की और आज़िज़ आकर स्वाति ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवा दी.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ कर लिया है. ये ट्विटर पर अभद्रता का पहला मामला है जिसमे गिरफ्तारी होने जा रही है. नि:संदेह स्वाति सुन्दर हैं, किसी के लिए आकर्षक हो सकती हैं और हो सकता इस पत्रकार से कोई अनबन हुई हो. लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं कि महिला का सम्मान न किया जाए. किसी को देखना या चाहना और किसी पर सार्वजनिक अभद्र टिप्पणियाँ करना दो अलग स्थितियां हैं. पहली स्थिति मित्रता में भी बदल सकती है पर दूसरी स्थिति निश्चित ही जेल भिजवा सकती है.

(वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा के फेसबुक वॉल से.)

इस प्रकरण के बारे में द हिंदू अखबार में Damini Nath और Jatin Anand ने विस्तार से एक खबर में बताया है. यह भी बताया है कि अभी तक ट्विटर वाले दिल्ली पुलिस के उस मेल का जवाब नहीं दे रहे हैं जिसमें आरोपी के आईपी एड्रेस व अन्य डिटेल मांगे गए हैं ताकि उसकी पहचान पुख्ता कर अरेस्ट करने की प्रक्रिया शुरू की जा सके. द हिंदू अखबार में छपी खबर पढ़ने के लिए नीचे लिखा आ रहा 2 या Next पर क्लिक करें>>

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *