प्रभात खबर के एमडी केके गोयनका समेत कई निदेशकों के खिलाफ 7.50 करोड़ के मजीठिया वेज बोर्ड बकाए का केस दर्ज

एक बड़ी खबर झारखंड के देवघर से आ रही है.  देवघर के श्रम अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने प्रभात खबर देवघर यूनिट के तत्कालीन यूनिट मैनेजर पंकज कुमार, अखबार मैनेजिंग डायरेक्टर के. के. गोयनका सहित अन्य पांच निदेशकों के खिलाफ सर्टिफिकेट केस देवघर में दर्ज कराया है. झारखण्ड में अब तक का यह मजीठिया वेज बोर्ड का पहला और बड़ा मामला है, ऐसा श्री सिंह का कहना है. श्रम आयुक्त के निर्देशानुसार की गई यह कार्यवाही पूरी तरह से क़ानूनी पक्षों को ध्यान में रख कर किया गया है.

लगभग 56 कर्मचारियों के द्वारा फॉर्म सी भरे गए थे. उन सभी लोगों के वेतन की गणना कर के लगभग 7.50 करोड़ का एरिअर का दावा किया गया है. ज्ञात हो कि इस मामले में प्रभात खबर, देवघर यूनिट में काफी हलचल मची हुई है. इसमें यूनिट प्रबंधक का तबादला और बाद में बलात इस्तीफा भी लिया जा चुका है. कई अन्य कर्मियों को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. यह विदित हो कि प्रभात खबर, देवघर के सभी 74 कर्मियों ने एक साथ फॉर्म सी श्रम कार्यालय में जमा किया था. इसका विज्ञापन प्रभात खबर में ही प्रकाशित किया गया था. कर्मचारियों की इस पहल को झारखण्ड सरकार में मौजूदा श्रम मंत्री राज पलिवार का पूर्ण सहयोग रहा. वे खुद देवघर में ही रहते हैं और सभी मीडिया कर्मी उनसे लगातार मजीठिया वेज बोर्ड की अनुसंशा लागू करने के बाबत मिलते रहे हैं.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Comments on “प्रभात खबर के एमडी केके गोयनका समेत कई निदेशकों के खिलाफ 7.50 करोड़ के मजीठिया वेज बोर्ड बकाए का केस दर्ज

  • Anup singh says:

    Sir ye to kuch nahi sabhi ko utha kar jail me daal dena chahiye.
    ye log hum karmchriyo ka soshan kar rahe hai , hmara hak maar ke baithe hai.

    Reply
  • रामजी says:

    प्रभात खबर देवघर में कर्मियों से सादे कागज पर जबरन हस्ताक्षर लिया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, इन कागजात के उपर की जगह खाली जगह छोड़ दी गयी है. जिस पर फरजी तरीके से स्टांप चिपका कर कंपनी एफिडेविट दिखा कर मजीठिया देने से बचने के प्रयास में लगी है.

    Reply
  • Prabhat Khabar ke sath ye hona bahut zaroori thha.. Warson se yah Akhbaar apney Kermchariyon ka Shoshan kar raha hai….

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *