नोएडा में रमन सिंह ने किया दैनिक ‘सन स्टार’ के दिल्ली संस्करण का लोकार्पण

नई दिल्ली। मीडिया एक ऐसा माध्यम है, जो प्रशासन को जनता से जोड़ता है। मीडिया का मजबूत होना लोकतंत्र का मजबूत होना है। यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को फिल्म सिटी नोएडा में राष्ट्रीय हिंदी दैनिक सन स्टार के दिल्ली संस्करण का औपचारिक लोकार्पण करते हुए कही। वे नोएडा में सन स्टार और महुआ टीवी समूह के संयुक्त कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अहमदाबाद से विशेष रूप से आज यहां पहुंचे थे।

उन्होंने सनस्टार के प्रयासों की सराहना करते हुए इस अखबार समूह के चेयरमैन एवं प्रधान संपादक गोपाल दास, समूह संपादक ओंकारेश्वर पांडेय व कार्यकारी संपादक विद्याशंकर तिवारी को विशेष रूप से बधाई दी। इसके साथ ही महुआ समूह के अध्यक्ष पी.के. तिवारी की भी सन स्टार के साथ जुड़कर मीडिया के क्षेत्र में संयुक्त रूप से उतरने की घोषणा का स्वागत किया।  

इस अवसर पर केन्द्रीय पर्यटन एवं नागर विमानन मंत्री डॉ. महेश शर्मा, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे, दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद मनोज तिवारी व महेश गिरी, बुलंदशहर से लोकसभा सांसद भोला सिंह, राज्यसभा सांसद अली अनवर व नोएडा से भाजपा की विधायक विमला बाथम भी उपस्थित थीं। 

गौरतलब है कि आज सन स्टार और महुआ टीवी ने मीडिया के क्षेत्र में संयुक्त रूप से उतरने की औपचारिक घोषणा कर दी। महुआ टीवी समूह के चेयरमैन पीके तिवारी ने कहा कि दोनों मीडिया ग्रुप साथ मिलकर क्षेत्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर टेलीविजन न्यूज चैनल लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि जल्दी ही महुआ चैनल, सन स्टार के साथ मिलकर बिहार-झारखंड तथा छत्तीसगढ़-मप्र के लिए क्षेत्रीय चैनलों का शुभारंभ करेगा, जिसे समयानुसार विस्तार दिया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने के अंदर दोनों समूह एक राष्ट्रीय हिंदी चैनल का भी शुभारंभ करेंगे। 

केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सन स्टार और महुआ के इस प्रयास को अत्यंत सुखद और जनहित में बताया। लोकप्रिय भोजपुरी गायक-नायक और भाजपा के लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने इस मौके पर कहा कि जहां अंधेरा है वहां उजाला होगा ही। लोगों के हितों का उजाला लेकर सनस्टार अब राष्ट्रीय स्तर पर आया है। उन्होंने अपने पुराने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि महुआ के साथ उनका जुड़ाव बहुत पुराना है। महुआ का ब्रांड ऐंबेसडर बनाए जाने के दिनों को याद करते हुए उन्होंने इसे एक बेहद सुखद अनुभव बताया। इस अवसर पर मनोज तिवारी ने कुछ गीतों की पंक्तियां सुनाकर सबका मन मोह लिया। 

इस मौके पर भाजपा सांसद महेश गिरी ने भी अपनी शुभकामनाएं दीं। भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे ने अपने कर्त्तव्यों को संपूर्णता के साथ निवर्हन करने के सनस्टार के प्रयासों की सराहना की। राज्यसभा सांसद अली अनवर ने इस मौके पर कहा कि सनस्टार और महुआ का साथ आना एक सुखद परिकल्पना है। अमेरिका यात्रा के अपने अनुभवों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि सिर्फ बिहार और देश भर में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी महुआ चैनल का दर्शक वर्ग है। उन्होंने भोजपुरी के लिए इसे बेहद उत्साहवर्द्धक बताया। 

इससे पहले नोएडा स्थित महुआ चैनल के भवन में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर इस नई पहल का शुभारंभ किया। सन स्टार के निदेशक सूरज जोशी व सीके अग्रवाल ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के पहुंचने पर पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। जबकि सनस्टार की निदेशक श्रीमती कंचनदास ने तिलक लगाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मंच का संचालन करते हुए समूह संपादक ओंकारेश्वर पांडे ने कहा कि आज ग्लोबलाइजेशन के दौर में जब तमाम राष्ट्रीय अखबार जिले जिले के अखबार के रूप में लोकल होते जा रहे हैं, वहीं सन स्टार एक ही संस्करण सभी जगह पहुंचाने का प्रयास करते हुए वास्तविक रूप से एक राष्ट्रीय अखबार होने की भूमिका का निर्वहन करने का विनम्र प्रयास कर रहा है। उल्लेखनीय है कि सनस्टार रायपुर (छत्तीसगढ़) से तीन साल पहले शुरू हुआ था और दिल्ली में महज कुछ महीनों में ही अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करा रहा है।  राष्ट्रीय हिन्दी मेल के संस्थापक व प्रधान संपादक विजयदास ने कहा कि कौन कहता है कि आसमान में सुराग नहीं  हो सकता। लगन व मेहनत से सब कुछ संभव है।

सनस्टार के कार्यकारी संपादक विद्याशंकर तिवारी ने कहा कि जब मीडिया की छवि लगातार बिगड़ रही है, ऐसे में मीडिया की वास्तविक छवि को पुनर्स्थापित करने का सनस्टार लगातार प्रयास कर रहा है।

सनस्टार के प्रधान संपादक गोपाल दास कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री रमन सिंह और केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा समेत उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए भाव विह्वल होकर नि:शब्द हो गये। उन्होंने कहा कि सनस्टार खबरों की विश्वसनीयता की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग है। वह किसी भी स्थिति में इस रास्ते से नहीं भटकेगा। 

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व सांसद सुरेन्द्र प्रकाश गोयल, पूर्व विधायक एवं प्रथम प्रवक्ता के संपादक रूप चौधरी, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी, गाजियाबाद कांग्रेस अध्यक्ष हरेन्द्र कसाना के अलावा क्रॉनिकल ग्रुप के चेयरमैन नरेन्द्र एन. ओझा, छत्तीसगढ़ स्थित एसकेएस इस्पात समूह के संयुक्त प्रबंध निदेशक दीपक गुप्ता, केएसके पावर के सीएमडी अभिजीत चक्रवर्ती, एशियन एकेडमी आॅफ फिल्म एंड टेलीविजन तथा मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष संदीप मारवाह,  गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष अरूण शर्मा, नोएडा एंटरप्रिन्योर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन, इंटरमोस्ट कंपनी के निदेशक डॉ. अलख और डॉ. समीर दीक्षित, उद्योगपति सुनील दत्त शर्मा और मानव सेवा समिति के अध्यक्ष यू.के. भारद्वाज भी उपस्थित थे। 

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/Bo65FK29FH48mCiiVHbYWi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *