आतंकियों ने हैक किया टीवी चैनल

फ्रांस : आतंकवादी संघठन इस्लामिक स्टेट ने फ्रांस के अतंर्राष्ट्रीय चैनल टीवी5मोंड को  हैक कर लिया है। यह जानकारी चैनल ने बुधवार को दी। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता टीवी5मोंड ने बुधवार देर रात अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि टीवी5मोंड के एंटीना और उसकी वेबसाइट शक्तिशाली साइबर अटैक से जूझ रहे हैं। हमारी टीम इस पर काम कर रही है, स्पेन की समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, चैनल के निदेशक वाइवेस बिगोत ने कहा कि उन्होंने प्रसारण रोक दिया है और सभी सामान्य कार्यो को निलंबित कर दिया है। 

हैक करने वाले जिहादियों पर आरोप है कि उन्होंने फ्रांसीसी विमान वाहक चार्ल्स डी गॉल पर सैन्यकर्मियों की पर्सनल जानकारी जारी कर दी है। इस विमान का इराक में आईएस पर बम विस्फोट करने में इस्तेमाल किया गया था, एक जिहादी ने टीवी5मोंड के फेसबुक पेज पर चेतावनी देते हुए लिखा, “फ्रांस के सैनिकों इस्लामिक स्टेट से दूर रहो। तुम्हारे पास अपने परिवार को बचाने का मौका है इसका फायदा उठाओ।”

इस पोस्ट में आईएस से लड़ने के लिए सैनिक भेजने पर राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को धमकी दी गई है। इसमें फ्रांस के सैनिकों के परिवारों को खिलाफ कार्रवाई की भी धमकी दी गई है, टीवी5मोंड के डिजिटल निदेशक हेलेन जैमर ने कहा कि इस समस्या को हल करना मुश्किल होगा क्योंकि हैकरों ने चैनल की आंतरिक प्रणाली पर हमला किया है, टीवी5मोंड की स्थापना 1984 में हुई थी। इसका मुख्यालय पेरिस में है। इसका प्रसारण 200 देशों में होता है और तकरीबन 25.7 करोड़ लोगों तक इसका प्रसारण पहुंचता है।   

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *