विजय त्रिवेदी और हेमंत अत्री ने इन मीडिया संस्थानों के साथ शुरू की नई पारी

वरिष्ठ पत्रकार विजय त्रिवेदी ने हिंदुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी में बतौर हिंदुस्थान समाचार न्यूज के डिजिटल प्लेटफार्म में बतौर संपादक ज्वाइन किया है. विजय त्रिवेदी लंबे समय तक एनडीटीवी में रहे. वे उसके बाद सहारा, न्यूज नेशन समेत कई चैनलों में बड़े पदों पर रहे. उनकी हाल में ही एक किताब भी आई जिसे कई केंद्रीय मंत्रियों, बड़े नेताओं, पत्रकारों आदि की मौजूदगी में लांच किया गया.

विनम्र और मेहनती विजय त्रिवेदी जब एनडीटीवी में हुआ करते थे तो उन्होंने गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी का एक इंटरव्यू जहाज में लिया था. उस वक्त कड़े सवालों से नाराज मोदी ने जवाब देना बंद कर दिया था और बाद में विजय त्रिवेदी को अहमदाबाद से ढाई सौ किलोमीटर पहले ही जहाज से उतार कर चल दिए थे. ये इंटरव्यू काफी चर्चा में रहा और आज भी मीडिया के प्रति मोदी के रवैये की जब चर्चा होती है तो करण थापर के बाद विजय त्रिवेदी को दिए इंटरव्यू को उद्धृत किया जाता है.

हरियाणा में राज्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी निर्वहन करने के बाद वरिष्ठ पत्रकार हेमंत अत्री सक्रिय पत्रकारिता में लौट आए हैं. हेमंत अत्री ने दिल्ली में दैनिक भास्कर के राजनीतिक संपादक के रूप में नई पारी शुरू की है. पत्रकारिता में करीब दो दशक से सक्रिय अत्री ने रोहतक से पत्रकारिता की शुरुआत की थी.

वे अमर उजाला, दैनिक ट्रिब्यून में काम करने के बाद दैनिक भास्कर के नेशनल ब्यूरो में सेवाएं दी. फिर दैनिक भास्कर के रोहतक संस्करण के संपादक बने. हेमंत अत्री को हरियाणा के प्रतिष्ठित सतपाल सैनी अवॉर्ड और साहित्य अकादमी सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. उन्होंने एक नवंबर 2013 को राज्य सूचना आयुक्त के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी. राज्य सूचना आयुक्त के रूप में हेमंत अत्री को आज भी उनकी कड़ी टिप्पणियों और बड़े फैसलों के लिए जाना जाता है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *