आजतक के ‘सर्वे’ पर सवाल उठाने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

इन दिनों सोशल मीडिया ने बड़े से बड़े मीडिया हाउस को घुटने के बल बैठने को मजबूर कर दिया है. आप झूठ दिखाएंगे या डील के हिसाब से शो पेश करेंगे तो सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ एक आवाज तो उठ ही जााएगी. जब एक आवाज उठाएगा तो उसके संग समान धर्मा सोच वाले हजार जुट जाएंगे और देखते ही देखते पोस्ट वायरल हो जाएगी. पंजाब में आम आदमी पार्टी को 46 सीट मिलने वाले आजतक के सर्वे पर किन्हीं मनोज सिंह गौतम नामक शख्स ने एक पोस्ट अपडेट की है जो वायरल हो गई है.

इस पोस्ट में एक तस्वीर है जिसमें आजतक की एंकर अंजना ओम कश्यप को दिखाया गया है और बगल में लिखा हुआ है कि ”जब आजतक ने 6 सीट दिखाई थी तो 28 आई, जब 30 सीटें दिखाता था तो 67 आई… अब 46 दिखा रहा है… मुबारक हो दोस्तों, 110 से उपर ही आएगी….”इस तस्वीर के साथ जो स्टेटस है उसमें लिखा गया है- अंजना ओम कश्यप के पति को मोदी जी ने सीवीओ बना दिया है तो इससे सच्ची खबरों की अपेक्षा कैसे कर सकते हैं”.

लेकिन कोई इन मनोज सिंह गौतम को बताए कि अंजना ओम कश्यप आजतक चैनल की मालकिन नहीं हैं. अंजना वहां नौकरी करती हैं. इसलिए वे या उनके पति आजतक के सर्वे को प्रभावित नहीं कर सकते. सर्वे स्वतंत्र एजेंसीज से कराया जाता है. ये बात सही है कि हाल के दिनों में सर्वे एजेंसीज एजेंडा लेकर काम करती हैं और सत्ताधारियों के प्रति साफ्ट कार्नर रखती हैं क्योंकि उन्हें फंडिंग वगैरह काफी दे दी जाती है. लेकिन वहीं यह भी सच है कि कुछ सर्वे एजेंसीज बिलकुल सच्चाई से काम करती हैं. आज के दिनों में जब सारै चैनल मोदी मय हो चुके हैं, आजतक से ये उम्मीद करना कि वह तटस्थ रहेगा, बेमानी है. सारे मीडिया हाउस आजकल प्राफिट हाउस में तब्दील हो चुके हैं और वे रेवेन्यू के लिए सत्ता से गठजोड़ किए रहने को मजबूर हैं.

यशवंत सिंह

संपादक

भड़ास4मीडिया डाट काम

संपर्क : yashwant@bhadas4media.com

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Comments on “आजतक के ‘सर्वे’ पर सवाल उठाने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

  • गिरीश त्रिपाठी says:

    इसको लिखने और मोदी को गरियाने व अपनी दल्ला गिरी से पहले ये तो पता कर लेते की पंजाब में आजतक ने अपने सर्वे में BJP को नहीं अपितु कांग्रेस को जीतता हुआ दिखाया था।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *