दिव्य हिमाचल अखबार के कर्मियों की सेलरी से 15 प्रतिशत कटौती

पीएम नरेंद्र मोदी भले कहते रहें कि लाक डाउन के वक्त कोई भी कंपनी अपने कर्मियों की छंटनी न करे और न ही सेलरी काटे, पर इसका पालन धरातल पर होता नहीं दिख रहा है. हिमाचल प्रदेश के अखबार दिव्य हिमाचल के प्रबंधन ने अपने कर्मियों की सेलरी से पंद्रह प्रतिशत सेलरी की कटौती कर दी है.

दिव्य हिमाचल के मीडियाकर्मी लाकडाउन और कर्फ्यू के बीच भी लगातार काम करते रहे, अपनी छुट्टियां तक नहीं लीं. लोगों तक खबर पहुंचाने के लिए कड़ी मशक्कत की. मगर संस्थान खुद अपनी झोली भरने के लिए अपने कर्मियों की जेबें काटने में नहीं चूका. दिव्य हिमाचल ने अपने मीडियाकर्मियों की पगार में डाका डाल दिया.

कायदे से संस्थान को चाहिए था कि इस कठिन दौर में कर्मचारियों की सेलरी बढ़ाकर उनका हौसला बढ़ाए. पर हुआ उल्टा. पहले मजीठिया वेज बोर्ड के चलते कर्मचारियों के इस्तीफे लिए गए. अब कोरोना के चलते सेलरी काटी जा रही है. कंपनी के मैनेजर धमका रहे हैं कि अभी तो सेलरी कटी है, कल को सेलरी मिलेगी भी नहीं. परिवार को चलाने के लिए हां में हां मिलाने वाले मीडियाकर्मी परेशान हैं कि वे कैसे परिवार का भरण पोषण करें.

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “दिव्य हिमाचल अखबार के कर्मियों की सेलरी से 15 प्रतिशत कटौती

  • anu chauhan says:

    sharm kro divyahimachal ke karndharo…aapke papo ka ghada bharne wala hai…chhote karamchariyon ko kab tak rondoge….bhagwan se dro… uski mar se dro

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *