न्यूज1इंडिया में ये कैसे लोगों की हो रही नियुक्ति!

मैं न्यूज़ 1 इंडिया में कार्यरत एक रिपोर्टर हूँ. जब से न्यूज़ 1 इंडिया चैनल लांच हुआ है तब से अभी तक हम न्यूज़ 1 इंडिया में काम कर रहे हैं. कभी हम में कोई कमी नहीं मिली. जब भी होता था चैनल को ऐड देते थे. खबरों में सबसे आगे रहते थे.

लेकिन अभी हाल ही में न्यूज़ 1 इंडिया चैनल में वरिष्ठ पद पर ज्वाइन किए हैं एक सज्जन जिनके अंदर जातिवाद कूट कूट कर भरा हुवा है.

यह जातिवाद ही इन्हें ले डूबेगी. हमारे जिले में एक नए रिपोर्टर को रख दिये हैं जो अभी मीडिया में नया आदमी है. इसको लिखना तक नहीं मालूम है. कॉपी पेस्ट से काम चलाता है. जब कभी किसी बड़े नेता-अधिकारी का बाईट लेने जाता है तो उसके साथ सेल्फी लेकर अपने फेसबुक पर लगाता है. ऐसे आदमी को वो रिपोर्टर रख दिये हैं.

यह नियुक्ति सिर्फ और सिर्फ उनके जात का होने की वजह से हुई है. जब से ये सज्जन न्यूज़1 इंडिया जॉइन किये हैं, तब से अभी तक 40 से ज्यादा रिपोर्टरों को हटा चुके हैं. इसकी वजह से न्यूज़ 1 इंडिया चैनल बहुत जल्द बर्बादी की कगार पर जाने वाला है. ये महोदय इससे पहले हिन्दी खबर में थे और हिन्दी खबर को पूरी तरह से बर्बाद करके ही छोड़े हैं.

ऐसे में निवेदन है कि चैनल प्रबंधक अनुराग चड्ढा ध्यान दें नहीं तो चैनल बहुत जल्द ही खत्म हो जाएगा.

एक रिपोर्टर द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “न्यूज1इंडिया में ये कैसे लोगों की हो रही नियुक्ति!

  • राघवेन्द्र शुक्ला says:

    आरोप लगाना कोई बड़ी बात नही होती लेकिन उसे सिद्ध न कर पाने पर सिर्फ पश्चाताप ही हाथ लगता है , और आरोप भी कोई ऐसे वैसे व्यक्ति पर नही बल्कि पद्मश्री नॉमिनेटेड जैसे पुरुस्कार की रेस तक के लिए जिस वरिष्ठ पत्रकार का नाम चर्चित हो उस इंसान पर आरोप लगाने से पूर्व अपने गिरेबान मे झांकना जरूरी होता है । जंहा तक मै समझता हूँ कि उपरोक्त वरिष्ठ पत्रकार द्वारा सिर्फ 4 रिपोर्टरों को ही अबतक सेवा मुक्त किया गया है और उनकी जगह पहुचे किसी भी सज्जन को जातिगत आधार पर नही जोड़ा गया है । साथ ही आदरणीय यशवंत जी/भड़ास मीडिया से भी आग्रह करता हूँ कि आरोप लगाने वाले व्यक्ति से 40 लोगो को सेवामुक्त व आरोप संबन्धी साक्ष्य की मांग जरूर करे !

    Reply
  • अशीष शाही says:

    दलालों की दलाली बन्द हो गयी है ऐसे लोगो के आने से जसके कारण लोगो के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है ये रिपोर्टर गोरखपुर का है जो ये पोस्ट डलवाया है वुर सिकरीगंज थाने में 307 का मुल्जिम है और इसकी ही बीबी ने इसके ऊपर केश कि है और ये ऐसे पत्रकार है महोदय की सिर्फ दलाली करते है इनके पीछे भी कुछ दलाल टाइप के पत्रकार है जो इसको मोहरा बना कर अपना भड़ास निकाल रहे है
    ये कभी भी किसी के ऊपर आरोप लगा सकते है

    Reply
  • आरोप कोई किसी पर लगा सकता है लेकिन सिद्ध करना बहुत ही मुश्किल है और ये हवा लखनऊ से चली है और एक दलाल पत्रकार के कंधे पर रख कर चलाई गई है
    ये आरोप एक ऐसे व्यक्ति के ऊपर आरोप लगाया जा रहा है जिन्हें पत्रकारिता जगत में लोग उनका नाम लेकर मिसाल दिया करते हैं दिया करते हैं आज ऐसे दलाल पत्रकार उनके ऊपर उंगली उठा रहा है या पत्रकारिता जगत के लिए बहुत ही शर्म की बात है

    Reply
      • योगेन्द्र सिंह says:

        न्यूज 1 इंडिया चैनल में मैं भी बरेली से काम कर रहा हूँ।लेकिन मुझे तो कोई जातिबाद नहीं दिखा अब तक और न्यूज1 इंडिया एक ऐसा चैनल है जो कि अपने रिपोटर साथ मुसीबत में खड़ा हो जाता है। हाल ही में एक रिपोटर की दुर्घटना हो गई थी तो उसे के परिबार को चैनल की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान की गई थी। और भी मामलों में यह चैनल अपने संवाददाता का साथ देता हैं। मैने कई चैनलों में काम किया है और देखा है कि बुरे समय मे अक्सर चैनल साथ छोड़ देते हैं लेकिन न्यूज 1 इंडिया मैं ऐसा नहीं यहाँ पर एक बात खास यह है कि इस चैनल के मुखिया खुद एक अच्छे संवाददाता रहें है और बो हमारे कार्य के बारे में सब कुछ अच्छे से जानते हैं।और हर रिपोटर से बात भी करते है अगर किसी से कोई परेशानी है तो आप सीधी बात अपने मुखिया से कर सकते हो यहाँ पर यह भी एक अच्छी बात है।

        योगेन्द्रे सिंह बरेली संवाददाता न्यूज 1 इंडिया।

        Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code