सेलरी संकट से परेशान सहारा मीडिया के कर्मियों ने प्रिंटिंग मशीन से लेकर न्यूज प्रिंट गोदाम तक में लगा दी आग!

‘‘राष्ट्रीय सहारा’ के प्रिंटिंग प्रेस में लगी भीषण आग करोड़ों का नुकसान

पटना (एसएनबी)। राजधानी के पाटलीपुत्रा इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित दैनिक राष्ट्रीय सहारा अखबार के प्रिंटिंग प्रेस में बृहस्पतिवार को भीषण आग लग गयी, जिसमें करोड़ों की संपत्ति जलकर पूरी तरह से खाक हो गयी। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दस्ते को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। आग का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है।बृहस्पतिवार को अपराह्न करीब तीन बजे प्रेस में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने परिसर के ज्यादातर हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग सबसे पहले प्रेस के न्यूज प्रिंट गोदाम में लगी। जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक पूरा गोदाम आग के गोले में तब्दील हो चुका था। वहां मौजूद लोगों ने तत्काल इसकी खबर अग्निशमन और बिजली विभागों को दी, लेकिन जब तक कोई सहायता पहुंचती, आग ने परिसर के ज्यादातर हिस्से को अपनी आगोश में लिया था। देखते ही देखते आग न्यूज प्रिंट गोदाम से बगल के स्टोर, प्रिंटिंग मशीन और जनरेटर रूम में भी फैल गयी। अखबार की छपाई के लिए प्रेस में रखी स्याही और केमिकल के संपर्क में आते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।  लिहाजा पूरे इंडस्ट्रीयल एरिया में अफरातफरी मच गयी। सूचना मिलने पर पाटलिपुत्र थाने की पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची। इस अगलगी में करोड़ों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। इस बाबत स्टेट फायर अफसर क्लेमेंट फ्लोरियन ने बताया कि एक नजर में यह मामला शार्ट सर्किट का लगता है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कुल 14 गाड़ियां पहुंचीं। अग्निशमन विभाग के कर्मियों को आग बुझाने के लिए करीब चार घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि पटना, दानापुर, फुलवारी, कंकड़बाग, सचिवालय और पटना सिटी केंद्र से दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया था। इसके अलावा घटनास्थल पर फायर बिग्रेड के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

अगली स्लाइड में- ‘राष्ट्रीय सहारा पटना के बुरे दिन.. संपादक के घर चोर घुसे.. प्रभारी मैनेजर भाग लिए.. ‘ पढ़ने के लिए नीचे लिखे Next पर क्लिक करें>>

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “सेलरी संकट से परेशान सहारा मीडिया के कर्मियों ने प्रिंटिंग मशीन से लेकर न्यूज प्रिंट गोदाम तक में लगा दी आग!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *