एंकर श्वेता जया समेत कई महिलाओं को किया गया सम्मानित

न्यूज़ नेशन की न्यूज़ एंकर श्वेता जया को पत्रकारिता में अपने योगदान के लिए सम्मानित किया गया. मुंबई में इस अवॉर्ड का आयोजन द ग्लोबल वुमन अचीवर के द्वारा किया गया था. इस मौक़े पर देश विदेश की 44 महिलाओं को अलग अलग क्षेत्रों में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए ये पुरस्कार दिए गए.

श्वेता जया पिछले 14 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत हैं और 6 साल से न्यूज़ नेशन नेटवर्क की प्रमुख एंकर हैं. श्वेता जया ने गायिकी में भी हाथ आजमाया है और देश की बड़ी म्यूजिक कंपनी के लिए गीत लिखे और गाए हैं. TGWAA ने ख़ासकर फादर्स डे के मौक़े पर इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया था.

पद्म विभूषण से सम्मानित उस्ताद गुलाम मुस्तफ़ा खान ने सभी विनर्स को पुरस्कार प्रदान किया और कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। साथ ही चीफ़ गेस्ट रहे मशहूर गायक श्री हरीहरन। इस समारोह के मुख्य कर्ता-धर्ता थे प्रोड्यूसर डायरेक्टर फ़र्ज़ खान और उनकी संस्था जो महिलाओं के प्रोत्साहन की दिशा में लंबे समय से ऐसे कार्य करते आ रहे हैं. वो महिलाएं जिन्होंने विपरित परिस्थितियों में भी हौसला नहीं हारा और अपनी कड़ी मेहनत से सफलता हासिल कर समाज के लिए प्रेरणा बनीं उनके लिए इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था।

खास बात ये थी कि इंटरनेशनल father’s day के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विनर्स अपने पिता के साथ हिस्सा लेने पहुँची। इसमें साइना नेहवाल और उनके पिता भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित करने से लेकर समाज में महिलाओं द्वारा निभाई असंख्य भूमिकाओं का जश्न मनाया गया और उनका सशक्तिकरण सुनिश्चित करने के लिए और कदम उठाने का आह्वान किया गया।

TGWAA द्वारा पुरस्कार पाने वालों में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित गुनीत मोंगा, सोशल ऐक्टिविस्ट अमला रुइया, जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान, ऐक्ट्रेस प्रीतिका राव, हेल्थ एंड फिटनेस ट्रेनर अंजलि मुखर्जी और शालिनी भार्गव और RJ आकृति शामिल थीं। साथ ही मेडिकल क्षेत्र में अहम योगदान के लिए डॉक्टर ऋतु गिरिधर, कठुआ केस की चर्चित वकील दीपिका राजावत, संगीत के क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया से आई सुधा मनियन को सम्मानित किया गया तो न्यूज नेशन न्यूज चैनल की पत्रकार श्वेता जया को जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया।

इसके अलावा बाकी विनर्स में कनाडा से आई ऐक्ट्रेस मन्नू संधू, पॉप सिंगर अनामिका ग्रोवर और ट्रांसजेंडर ऐक्टिविस्ट गौरी सावंत को भी उनके क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए अवॉर्ड दिया गया। बैंकिंग सेक्टर से मोनिका कालिया और लिटरेचर लीजेंड श्रीमती पुष्पा भारती और सुनीता बुद्धिराजा की मौजूदगी से भी इस समारोह में चार चांद लग गया. इस भव्य समारोह में वेटरन सिंगर अलामेलू मनी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *