अपनी गलती से शर्मसार बीबीसी इंडिया ने माफी मांगी

बीबीसी इंडिया को अपनी एक गलती से शर्मसार होकर सोशल मीडिया पर माफी मांगनी पड़ गई। उसने गलती से विंबलडन महिला डबल्स की जीत का सारा श्रेय स्विट्जरलैण्ड की खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस को दे दिया। खिताब भारत की सानिया मिर्जा और मार्टिना ने जीता था।  

 

अपने एफबी वाल पर मार्कंडे पांडेय लिखते हैं – दरअसल मामला विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से जुड़ा हुआ था। भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने शनिवार को विंबलडन महिला डबल्स का खिताब जीत लिया, लेकिन बीबीसी ने जीत का सारा श्रेय स्विट्जरलैण्ड की खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस को दे दिया। बीबीसी ने जैसे ही ये ट्वीट किया, ‘हिंगिस ने महिला डबल्स का फाइनल जीता।’ बस फिर क्या था, बीबीसी के इस ट्वीट से भाजपा नेता और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी भड़क गई। स्मृति ने सार्वजनिक रूप से इस पर आपत्ति जताई। बीबीसी को जवाब देते हुए स्मृति ने ट्वीट किया, ‘ऐसा ही सानिया मिर्जा ने भी किया है।’

अपने एफबी वाल पर विवेक सिंह लिखते हैं – कल बीबीसी के BBCIndia ट्विटर हैंडल से ट्वीट हुआ- Hingis wins Wimbledon doubles final. सानिया का नाम लेने की जरूरत नहीं। ये वही बीबीसी है जिसके India’s Daughter के बैन होने पर आप लोग हल्ला मचाये थे। आंख खोल के देखिए जब भारत की बेटी जीती तो उसका नाम लेने में बीबीसी को शर्म आती है और दुनिया को गोरी चमड़ी वाली हिंगिंस ही दिखाई।… अगर यह ट्वीट BBC के मेन टि्वटर अकाउंट से होता तो मान लेते तो उन्होंने अपने पाठकों का ध्यान रखते हुए इसे डाला होगा (मीडिया में अपने पाठक वर्ग का ध्यान रखना पड़ता है)। पर BBCIndia के पाठकों के लिए सानिया से ज्यादा हिंगिस खास क्यों महत्वपूर्ण? वो तो भला हो हमारी ’12वीं पास’ मानव संसाधन मंत्री और उन जैसे कई ट्विटर यूजर जिन्होंने पूछ लिया So does Sania Mirza? खैर… अच्छी बात यह रही कि ट्विटर पर इसे लेकर इतने रिट्वीट हुए कि बीबीसी ने ट्वीट सुधारा और माफी भी मांगी।

समाचार अंग्रेजी में पढ़िए –

Soon after Indian tennis ace Sania Mirza and Switzerland’s Martina Hingis won the Wimbledon women’s doubles title, BBC India made a faux pas by just mentioning that it was Hingis who had won while completely ignoring Mirza. Its tweet said, “Hingis wins Wimbledon doubles final”.

However, the tweet irked Bharatiya Janata Party leader and Union HRD Minister Smriti Irani who publicly raised an objection over the same. In a reply to BBCIndia, Smriti tweeted, “So does Sania Mirza.”

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *