फिल्म निर्माताओं से ठगी के आरोपी आर्या वाले दुर्गेश के खिलाफ पटना में एक और शिकायत दर्ज

सुजीत सिंह प्रिंस-

100 फिल्मों का बोगस एग्रीमेंट करने के बाद दूसरे की फिल्म को अपना बताकर बेच दिया

मुंबई के कई फिल्म निर्माताओं से ठगी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद लंबे अरसे तक जेल में रहने और जमानत पर बाहर आए आरोपी दुर्गेश आर सिंह के खिलाफ पटना के बुद्धा कालोनी थाने में 17 सितंबर 2022 को एक और शिकायत की गई है।

इस शिकायत में कहा गया है कि दुर्गेश ने उन 100 भोजपुरी फिल्मों को पटना की यशी फिल्म्स को बेच दिया जो उसकी थी ही नहीं और ना ही इन फिल्मों के निर्माताओं को इस बात की जानकारी थी।

इन फिल्मों को बेचने की एवज में उसने 11 लाख रुपए एडवांस भी फिल्म खरीदने वाली कंपनी यशी फिल्म्स से ले लिया। यह शिकायत की है यशी फिल्म्स के अभय सिन्हा ने।

इस शिकायत में अभय सिंहा ने दुर्गेश पर धोखाधड़ी और आयटी एक्ट के उलंघन का आरोप लगाया है। इसके बाद दुर्गेश आर सिंह के खिलाफ 17 सितंबर 2022 को धारा 499-504 और आयटी एक्ट 66 (बी) के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

ठगी का आरोपी दुर्गेश

अभय सिन्हा ने कहा है कि उनकी कंपनी यशी फिल्म्स ने 100 भोजपुरी फिल्म का मोबाइल इंटरनेट, यूटयूब प्रदर्शन के लिए 9 सितंबर 2017 को आर्या डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के लिए 10 साल का करार किया था। आर्या डिजिटल प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर दुर्गेश आर सिंह का कार्यालय दिल्ली के लक्ष्मीनगर और पंजीकृत कार्यालय उत्तर प्रदेश के जौनपुर, मछली शहर के कखरा में है।

यशी फिल्म्स ने 11 सितंबर को साढ़े चार लाख रुपए एक बार और साढ़े चार लाख रुपए दूसरी बार तथा एक लाख अस्सी हजार रुपए तीसरी बार एनईएफटी के जरिए भेजा। इसके बाद भोजपुरी फिल्म ‘लेके आजा बैंड बाजा ए पवन राजा’ की निर्माता कंपनी की निदेशक ख्याती सिंह ने दावा किया कि इस फिल्म का अधिकार मेरे पास है और मैनें इस फिल्म का अधिकार दुर्गेश सिंह को नहीं बेचा है, तो उसने आपको यह फिल्म कैसे बेच दिया।

बाद में कई निर्माताओं ने यशी फिल्म्स को बताया कि उन्होने पैसे नहीं देने के कारण अपनी फिल्म का दुर्गेश आर सिंह के साथ करार 9 सितंबर 2019 को ही रद्द कर दिया था। अभय सिन्हा ने 30 मई 2018 को दुर्गेश आर सिंह से कहा कि वह मेरा 11 लाख रुपए 12 प्रतिशत ब्याज के साथ वापस करे मगर दुर्गेश ने यह पैसा आज तक वापस नहीं किया और लगातार टालमटोल कर रहा है।

इस शिकायत में कहा गया है कि दुर्गेश आर सिंह के खिलाफ मुंबई के ओशिवरा थाने में केस संख्या 94-2016 धारा 406,420 504(2)-34 के तहत मनोज कुमार ओझा ने कम्प्लेन दर्ज कराया है जिसमें मनोज ओझा के अतिरिक्त अन्य 40 निर्माताओं ने भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस आरोपी दुर्गेश के खिलाफ कई निर्माताओं ने शिकायत की है।

जाने- माने निर्माता श्रेय श्रीवास्तव ने भी दुर्गेश के खिलाफ एक समय कानूनी कदम उठाए थे। अभय सिन्हा ने इस शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि दुर्गेश मेरे खिलाफ लगातार फिल्म जगत में दुष्प्रचार कर रहा है। अभय कुमार सिन्हा ने इस बावत तत्काल कारवाई करने की मांग पुलिस से की है ।



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *