कृष्ण मुरारी किशन के नाम पर ‘फोटो जर्नलिस्ट एवार्ड’ शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री मांझी को पत्र लिखा

सेवा में, श्री जीतन राम मांझी, माननीय मुख्यमंत्री,

बिहार सरकार, पटना

विषय- राज्य सरकार की ओर से पटना निवासी प्रख्यात छायाकार स्व.कृष्ण मुरारी किशन जी के नाम पर प्रति वर्ष ‘के एम किशन पत्रकारिता/छायाकार सम्मान एवार्ड’ देने के आग्रह के संदर्भ में,

मान्यवर,

फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में पूरे देश में कई दशक से बिहार का नाम रौशन करने वाले स्व. कृष्ण मुरारी किशन जी फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में युवाओं के आदर्श तो रहे ही हैं देश-विदेश में इन्होंने अपनी कला की धूम मचायी है। इनकी खींची तस्वीरों के लोकनायक जयप्रकाश नारायण सहित देश व बिहार के राजनेता कायल रहे हैं। स्व. किशन जी एक व्यक्ति नहीं बल्कि खुद में संस्था माने जाते रहे हैं। अपनी बेजोड़ बेजोड़ और अकल्पनीय फोटो पत्रकारिता के माध्यम से स्व.कृष्ण मुरारी किशन जी ने जिस तरह बिहार को लगातार गौरवान्वित किया है सरकार को चाहिए कि वह कृष्ण मुरारी जी के कार्यो को सदा याद रखने के लिए कुछ ऐसा निर्णय ले जिससे युवा और नई पीढ़ी के पत्रकारों में एक नई उर्जा का संचार हो।

मैं आपसे निवेदन करता हूं कि कि राज्य मंत्री परिषद की बैठक कर प्रति वर्ष 16 नवम्बर को मनाए जाने वाले ‘प्रेस दिवस’ के अवसर पर राज्य सरकार पत्रकारो/छायाकारों को स्व. कृष्ण मुरारी किशन जी की याद में ‘के एम किशन पत्रकारिता/छायाकार सम्मान एवार्ड’ देने का निर्णय ले। इसके लिए राज्य के तमाम पत्रकारों की ओर से मैं आपका अनुगृहित रहूंगा।

विश्वासी
विनायक विजेता
पत्रकार
111, शिव-सरस्वती अपार्टमेंट
नियर शिव मंदिर, शिवपुरी, बेऊर, पटना
मो.-9431297057

प्रतिलिपि- श्री विनय बिहारी, माननीय कला-संस्कृति मंत्री, बिहार सरकार
2. श्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार सरकार

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *