भ्रष्टाचार की जांच के दौरान पत्रकारों पर सचिव ने किया लाठियों से हमला

रायसेन। जिले के बाड़ी विकासखंड की ग्राम पंचायत जामगढ़ और भगदेई में हुए व्यापक भ्रष्टाचार की जांच के दौरान सचिव, उसके पिता और परिजन इतने बौखला गए कि इन्होंने लाठियों से हितग्राहियों और पत्रकारों पर हमला कर दिया। इस हमले में पत्रकार कमल याज्ञवल्क्य सहित अन्य पत्रकार भी घायल हो गए।

गुरुवार को जनपद पंचायत के सीईओ राजेंद्र यादव अमले के साथ गांव में शौचालय निर्माण, पेयजल योजना, मनरेगा और पंचायत की सामग्री सहित रिकार्ड गायब होने की जांच करने गए थे। हितग्राहियों ने जब इस संबंध में सचिव पर गंभीर आरोप लगाए तो सचिव अमित दीक्षित, उसका पिता मदन दीक्षित और भाई आशीष दीक्षित अन्य लोगों के साथ लाठी लेकर टूट पड़े। 

जनपद पंचायत सीईओ अमले के साथ किसी तरह गांव से सुरक्षित निकल सके। कवरेज कर रहे पत्रकार कमल याज्ञवल्क्य को इन्होंने लाठियों से घायल कर दिया और कैमरा तोड़ डाला। घटना के विरोध में पत्रकारों ने शाम को बरेली में एसडीएम ओपी सोनी व एसडीओपी अनिल शर्मा को ज्ञापन सौंपकर कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी। पत्रकारों के साथ इतनी अधिक भीड़ समर्थन में साथ थी कि कुछ देर के लिए नेशनल हाईवे पर जाम जैसी स्थिति बन गई। इस संबंध में एसडीएम सोनी ने बताया कि मामले की जांच कर प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीओपी अनिल शर्मा ने कहा कि वे स्वयं मामले की जांच कर समुचित कार्रवाई करेंगे।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *