खबर मंत्र के मालिक अभय सिंह, पत्रकार हरिनारायण सिंह समेत कइयों के यहां आयकर छापा

आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने गुरुवार को सुबह करीब 9.30 बजे रांची के बिल्डर अभय सिंह, आशीष सिंह, रिपुंजय सिंह और पत्रकार हरिनारायण सहित 10 लोगों के 18 ठिकानों पर छापा मारा. छापामारी के दौरान भारी संख्या में अघोषित संपत्ति से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं. आयकर अपर निदेशक अनुसंधान अरविंद कुमार के निदेश पर आयकर अधिकारियों ने आज सुबह करीब 9.30 बजे छापामारी शुरू की.

एक छापामार दल का नेतृत्व उप निदेशक मयंक मिश्रा और दूसरे दल का रंजीत मधुकर कर रहे हैं. छापामार दल में झारखंड और बिहार के करीब 100 अधिकारियों को शामिल किया गया है. अधिकारियों के दल ने वृंदावन कंस्ट्रक्शन के मालिक अभय कुमार सिंह और कंपनी के निदेशकों के आवास और कार्यालयों पर छापा मारा. अधिकारियों ने अभय सिंह के समाचार पत्र खबर मंत्र के दफ्तर पर भी छापा मारा और इसमें किये गये निवेश से संबंधित दस्तावेज की जांच की. आयकर अधिकारियों ने अभय सिंह से व्यापारिक संबंध रखनेवाले आशीष कुमार सिंह और रिपुंजय सिंह के ठिकानों पर भी छापा मारा. आशीष कुमार सिंह मौर्या कंस्ट्रक्शन और रिपुंजय सिंह मौर्या इंफ्रास्ट्रक्चर नामक कंपनी चलाते हैं. दोनों ही कंपनियां निर्माण कार्य और जमीन के कारोबार में शामिल हैं.

इसी क्रम में रांतु रोड के जमीन कारोबारी रमेश सिंह के इंद्रपुरी रोड स्थित आवास पर भी छापामारी हुई. आयकर अधिकारियों ने खबर मंत्र के पूर्व संपादक हरिनारायण सिंह के अंजली अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर छापा मारा. साथ ही छापामारी के दायरे में राज्य सरकार के दो इंजीनियरों को शामिल किया. इंजीनियर महेश प्रसाद के चेशायर रोड स्थित मकान और दिलीप कुमार के अशोक नगर स्थित आवास पर छापामारी हुई. दिलीप कुमार इलाज के लिए रांची से बाहर गये हुये हैं. सूत्रों के अनुसार महेश प्रसाद ने वीआरएस लेने के बाद ठेकेदारी शुरू की है. बिल्डर सह समाचार पत्र के मालिक अभय सिंह के ठिकानों से जमीन खरीद से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं. इसके अलावा इस बिल्डर के ठिकानों से कच्चे कारोबार से संबंधित कागजात भी मिले हैं. इसमें जमीन की खरीद बिक्री के वैसे हिसाब किताब शामिल हैं जिसे उन्होंने अपने बुक्स ऑफ अकाउंट में नहीं दिखाया है.

मौर्या कंस्ट्रक्शन और मौर्या इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों से भी अघोषित आय से संबंधित दस्तावेज मिले हैं. अधिकारियों का एक दल इनकी जांच पड़ताल में लगा है. जिनके ठिकानों पर छापा पड़ा, उनकी लिस्ट यूं है- वृंदावन कंस्ट्रक्शन अभय सिंह कुसुम बिहार मंजू सिंह निदेशक वृंदावन कंस्ट्रक्शन, कुसुम बिहार संतोष सिंह निदेशक वृंदावन कंस्ट्रक्शन, राम गार्डन खबर मंत्र अभय सिंह, मोरहाबादी मौर्या कंस्ट्रक्शन आशीष कुमार, बर्दवान कंपाउंड मौर्या कंस्ट्रक्शन रिपुंजय सिंह, पुस्तक सदन कंप्लेक्स हरिनारायण सिंह पत्रकार, अंजली अपार्टमेंट रमेश सिंह जमीन कारोबारी, सुखदेव नगर, इंद्रपुरी रोड महेश प्रसाद इंजीनियर, राज्य सरकार, चेशायर होम रोड दिलीप कुमार इंजीनियर, राज्य सरकार, अशोकनगर, रोड नंबर-4 मुरारी नारायण तिवारी।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code