हिस्ट्रीशीटर अपराधी रोहन सिंह बन गया ‘वीरअर्जुन’ अखबार का पत्रकार!

मथुरा । धर्म की नगरी मथुरा के गोवर्धन कस्बे में बेशकीमती आश्रम को कब्जाने की नीयत से भू-माफियाओं ने ना केवल आश्रम पर धावा बोला बल्कि आश्रम में रह रही साध्वी को भी जबरन उठाकर ले जाने की कोशिश कर इलाके में सनसनी फैला दी। इस मामले में आरोपी एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी को भी बनाया गया है जो आजकल वीर अर्जुन अखबार का पत्रकार बनकर घूम रहा है। वीर अर्जुन अखबार में बाकायदे इस अपराधीके नाम से खबरें तक प्रकाशित होती हैं।

पीड़ित साध्वी ने 100 नंबर पर सूचना दी लेकिन पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची। मामले की तहरीर देने के चौबीस दिन बाद नामजदों के खिलाफ अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया। उलटबांसी ये देखिए कि मुकदमा दर्ज होने के बाद थाने के एक दरोगा को आरोपी ने सम्मानित किया जिसकी चर्चा दूर तक हुई।

मामला गोवर्धन थाना क्षेत्र के राधा कुंड रोड पर गोड़िया मठ आश्रम की है. पीड़िता के मुताबिक रात के सन्नाटे में उनके आश्रम पर कब्जा करने और धमकाने की नीयत से हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया रोहन सिंह सहित करीब आधा दर्जन लोग सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर आए. इन्होंने पीड़िता साध्वी के साथ ना केवल बदतमीजी की बल्कि उन्हें जबरन गाड़ी में डालकर ले जाने की कोशिश भी की. पीड़िता साध्वी ने बताया कि उनके आश्रम को कब्जाने के लिए नामजद लोगों ने पूर्व में भी आश्रम के महंत का अपहरण किया था और धमकियां भी बराबर दे रहे हैं. थाना पुलिस नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की बजाय उनसे सम्मान ले रही है।

रोहन सिंह के खिलाफ राजस्थान के जयपुर शहर सहित उत्तर प्रदेश के मथुरा सदर तथा गोवर्धन थाने में तीन सौ सात चार सौ बीस लूट आदि के बीस से अधिक मुकदमा दर्ज हैं. बावजूद इसके वह गोवर्धन थाने में तैनात दरोगा नीतू सिंह के साथ बैठक करता हुआ दिखाई दिया है. हिस्ट्रीशीटर अपराधी रोहन सिंह को वीरअर्जुन समाचार पत्र का पत्रकार नियुक्त कर संस्थान के लोगों ने चौथे स्तंभ पर सवालिया निशान लगवाया है. मथुरा में जनता के साथ साथ शासन प्रशासन के लोग भी दबी जुबान से आजकल की इस आपराधिक पत्रकारिता को कोस रहे हैं. 

MS Veernarayan

ms.veernarayan1988@gmail.com



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code