आजमगढ़ के पत्रकारों का होगा सामूहिक बीमा, बेटी की शादी में मिलेगी भरपूर मदद

आजमगढ़ : जर्नलिस्ट क्लब की बीते दिनों एक आवश्यक बैठक सिधारी स्थित होटल साक्षी पार्क-इन में हुई. बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष द्विवेदी और संचालन अरविंद सिंह ने किया.

बैठक में सात पूर्व निर्धारित एजेण्डों पर विस्तार से सदस्यों के बीच चर्चा हुई. कुछ प्रस्ताव भी पारित किए गए. इसमें कार्यकारणी का गठन, सदस्यता समिति, अनुशासन समिति और विचार समिति के गठन पर विस्तार से चर्चा के साथ साथ समितियों का गठन हुआ. साथ ही सदस्य पत्रकार साथियों को सामाजिक सुरक्षा के लिए सामूहिक जीवन बीमा कराए जाने पर भी सहमति बनी. इसी के साथ आगामी 30 अक्टूबर को एक समारोह की रूपरेखा भी बनायी गयी.

बताते चलें कि आज के दौर में पत्रकारिता और उसकी आचार संहिता को लेकर तमाम बहसें राष्ट्रीय स्तर चल रही हैं, ऐसे समय में पत्रकारिता को आत्मनियंत्रण और आत्म नियमन का रास्ता अख्ति़यार कराना ही होगा. इन्हीं बातों को लेकर जर्नलिस्ट क्लब ने आज बड़ी बहस की और अनेक वरिष्ठ सदस्यों ने इसकी एक आचार संहिता बनायें जाने और आत्मनियंत्रण की बात करके एक आदर्श स्थापित करने पर जोर दिया. संगठन के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी ने संगठन की भविष्य की योजनाओं और गतिविधियों पर विस्तार से विचार रखा और कहा कि पत्रकारों की अस्मिता को लेकर हम सदैव लड़ते रहेंगे.

एबीसी चैनल के एमडी रामसिंह गुड्डू ने कहा कि हम सभी पत्रकारों का जीवन बीमा यह संगठन कराएगा. तथा किसी भी पत्रकार के बेटी के विवाह में टीवी, फ्रिज, आलमारी आदि यह संगठन उपहार स्वरूप देगा.

संगठन के नवनियुक्त संयोजक अरविंद सिंह ने संगठन पर विचार रखते हुए कहा कि दुनिया का कोई संगठन बिना विचार और कार्यक्रम के बहुत आगे नहीं जा सकता है. जर्नलिस्ट क्लब इन उद्देश्यों को लेकर आगे बढ़ेगा. हम इस संगठन के माध्यम से समाज के मानस पर एक बड़ी रेखा खींचेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार खुर्रम आलम नोमानी ने कहा कि हमें अनुशासन का परिवेश बनाना होगा और स्वयं पर नियंत्रण कायम करना होगा. इस लिए एक अनुशासन समिति की नितांत जरूरत है.

महेंद्र ने कहा कि हम हमारे पत्रकार साथी के हर मुश्किल वक्त पर उसके साथ खड़े रहेंगे. अब्दुल कादिर बागी ने संगठन की क्रियाशीलता पर जोर दिया. पवन सिंह ने कहा कि हम हर पत्रकार के मुसीबत में उनके साथ कंधे कंधा मिलाकर चलेगें. वसीम अकरम ने नये पत्रकारों के लिए समय-समय पर कार्यशाला किए जाने पर जोर दिया.

राजेश चंद्र मिश्र ने नये पत्रकारों के लिए वर्क शाप कराने के मुद्दे पर ज़ोर देते हुऐ कहा कि जो परिभाषित व्याख्या है उसे जानना चाहिए. समाचार के निर्माण और उसकी कुछ अन्य बारीकियों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जाए , यें भी उद्देश्य होना चाहिए.

नयी कार्यकारिणी

अध्यक्ष- आशुतोष द्विवेदी, संयोजक- अरविंद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष- सचिन श्रीवास्तव, खुर्रम आलम नोमानी, विनोद सिंह, राजेश चन्द्र मिश्रा, डीसी श्रीवास्तव, मदन मोहन पांडेय, रत्न प्रकाश त्रिपाठी, आशुतोष श्रीवास्तव, मो०वसीम अकरम, मंत्री- राम सिंह गुडडू, कोषाध्यक्ष- राजीव कुमार श्रीवास्तव, सचिव- वेदेन्द्र प्रताप शर्मा, संतोष श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव, संदीप अस्थाना, सौरभ उपाध्याय, संतोष गोलवारा,उमेश राय, शरद गुप्ता

अनुशासन समिति में अब्दुल कादिर बागी(अध्यक्ष), महेंद्र सिंह, अजय मिश्रा तथा सदस्यता समिति में सचिन श्रीवास्तव, आशुतोष श्रीवास्तव, रत्न प्रकाश त्रिपाठी, वेदप्रकाश सिंह लल्ला, विनोद सिंह, पवन सिंह तथा मीडिया प्रभारी के रूप में औरंगजेब आजमी, प्रशांत राय, अभिषेक सिंह नीरज आदि लोगो का चयन हुआ.

इस अवसर पर जनपद के पत्रकार में राजेश पाठक, हरिश चौहान, गुंडे मौर्या, प्रदीप मौर्या, राकेश वर्मा, धनंजय राय, मकसुदन पांडेय, यशवंत सिंह, धर्मेन्द्र तिवारी, रामजीत, प्रकाश मौर्या, वीरेंद्र सरोज, टीपू सुल्तान, विक्रांत उपाध्याय, दीपक उपाध्याय,राजीव रंजन सहित आदि लोग उपस्थित थे.

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *