वेतन की कटौती पर दैनिक भास्कर आरा के पत्रकारों ने किया पेन डाउन!

आरा। भोजपुर के दैनिक भास्कर से जुड़े जिला और प्रखंड के पत्रकारों ने एक जून से वेतन कटौती के खिलाफ पेन डाउन कर दिया है। इसका असर यह हुआ कि आरा भास्कर संस्करण के पेज नंबर 2 और 3 पर सासाराम और डेहरी की खबरें अखबार को छापनी पड़ी है।

आरा दैनिक भास्कर के स्थानीय पेज वन पर किसी तरह सोशल मीडिया पर चलने वाली क्राइम और कार्यक्रमों की खबर ब्यूरो चीफ द्वारा गुरुवार के अंक में प्रकाशित की गई। वहीं प्रखंड की पुरानी खबर को लीड खबर लगाई गई।

आरा के पत्रकारों द्वारा वेतन में बढ़ोतरी सहित विभिन्न मांगों को ले शुरू किए गए आंदोलन का परिणाम यह रहा कि दैनिक भाष्कर के बक्सर और रोहतास जिलों के पत्रकारों ने भी प्रबंधन के खिलाफ आवाज बुलन्द की।

बक्सर और रोहतास के पत्रकारों ने भी कलम बंद की घोषणा कर डाली।

इधर, पत्रकारों के पेन डाउन किये जाने के दूसरे दिन प्रबंधन सकते में आ गया है। कैमूर में भी पेन डाउन करने की प्लानिंग चल रही हैं। पत्रकारों की माने तो मैनेजमेंट ने कोरोना काल मे भी मानदेय में कटौती की थी। दूसरी दफा ऐसा किया गया। बढ़ाने की जगह मानदेय घटाया जा रहा है। प्रबंधन शोषण कर रहा हैं। सुबह में दो घन्टे मीटिंग, उसके बाद शाम को जल्दी आफिस आकर खबर देने का दवाब अक्सर बनाया जाता है। मैनेजमेंट सिर्फ खून चूस रहा हैं।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें-  https://chat.whatsapp.com/JYYJjZdtLQbDSzhajsOCsG

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



One comment on “वेतन की कटौती पर दैनिक भास्कर आरा के पत्रकारों ने किया पेन डाउन!”

  • Sanjay Kumar tiwari, Latehar says:

    एकदम सही निर्णय। भास्कर के झारखंड से प्रकाशित सभी संस्करण में काम करने वाले पत्रकारों को इससे सीख लेते हुए मानदेय बढ़ोतरी की आवाज बुलंद करनी चाहिए।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code