मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दीवाली गिफ्ट देकर उनसे हस्ताक्षर करवा रहा लोकसंपर्क विभाग कार्यालय!

कुरुक्षेत्र : पत्रकारों को सरकारें कैसे जलील करती हैं, इसका ताजा उदाहरण हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले का यह घटनाक्रम है. जिला लोकसंपर्क विभाग कार्यालय कुरुक्षेत्र ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दीवाली के अवसर पर गिफ्ट बांटा. लोकसपंर्क विभाग कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी को पत्रकारों को गिफ्ट बांटने का जिम्मा सौंपा गया और आदेश दिए गए कि गिफ्ट देने के बाद संबंधित पत्रकारों से हस्ताक्षर करवा लिए जाएं.

हस्ताक्षर करवाने के पीछे विभाग की या सरकार की क्या मंशा है, ये आदेश किसने पारित किए, क्या पत्रकारिता का स्तर इतना गिर गया है कि मान्यता प्राप्त पत्रकार को पहले तो अपनी मर्जी से गिफ्ट भिजवाया जाए और उसके बाद पत्रकार को जलील करने के लिए उसके हस्ताक्षर करवाए जाएं?

इस बात का विरोध जताने के लिए जिला लोकसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार से जब बात की गई और उन्हें कहा गया कि मुझे ऐसा गिफ्ट नहीं चाहिए तो उन्होंने कहा कि मान्यवर, आपका एतराज सही हो सकता है, लेकिन आपके अलावा किसी पत्रकार ने हस्ताक्षर करने से इन्कार नहीं किया.

जिन पत्रकारों ने ऐसे गिफ्ट स्वीकार किए हैं, मैं उन पत्रकारों से भी आग्रह करता हूं कि कम से कम अपनी पत्रकारिता की गरिमा व मर्यादा का ख्याल रखें और ऐसे गिफ्ट स्वीकार करके जिला प्रशासन के पिछलग्गू न बनें.

पंकज अरोड़ा
मोबाइल : 9812100016
pankajarorakurukshetra@gmail.com

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Comments on “मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दीवाली गिफ्ट देकर उनसे हस्ताक्षर करवा रहा लोकसंपर्क विभाग कार्यालय!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *