आक्सीजन के अभाव में कोरोना पीड़ित वरिष्ठ पत्रकार की मौत

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से वरिष्ठ पत्रकार की मौत के बाद शव गेट पर रख धरने पर बैठे मीडियाकर्मी

वरिष्ठ पत्रकार गुलाब राय पंचतत्व में विलीन, वरिष्ठ पत्रकार को विधायक, डीएम एसपी ने दी श्रद्धांजलि, अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से पत्रकार गुलाब राय की हुई थी मौत, पत्रकारों ने जिला अस्पताल के गेट पर न्याय के लिए शव रखकर धरना पर बैठे

गाज़ीपुर। गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष गुलाब राय ने मंगलवार की शाम को लगभग 5 बजे जिला अस्पताल में अंतिम सांस ली, उसके बाद देर शाम उनका शव उनके पैतृक गांव गरूवा मकसूदपुर पहुँचा, जहां क्षेत्र के लोगो ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बुधवार 28 जुलाई को स्व० गुलाब राय का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव गरुआ मकसूदपुर से वाहन के द्वारा, गाज़ीपुर कचहरी स्थित, गाज़ीपुर पत्रकार एसोसिएशन के भवन पर लाया गया, जहां पहले से उपस्थित गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के सदस्यों, पत्रकारों, गणमान्य नागरिकों, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गाज़ीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह, सदर विधायक संगीता बलवंत, नगर पालिका के निवर्तमान चेयरमैन विनोद अग्रवाल, अपर सूचना अधिकारी राकेश और सैकड़ों की संख्या में प्रबुद्ध नागरिकों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि करके भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को लेकर परिजन, पत्रकारगण और प्रबुद्ध नागरिक जन गाजीपुर के श्मशान घाट आये, जहां उनके पुत्र ने पूरे विधि विधान से उनको मुखाग्नि दिया और जनपद के वरिष्ठ और जुझारू पत्रकार स्व० गुलाब राय पंचतत्व में विलीन हो गये।

आपको बताते चलें कि वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक आज अखबार के वरिष्ठ छायाकार और पत्रकार रहे गुलाब राय तीन दशक से पत्रकारिता जगत से जुड़े हुए थे, और जनपद के स्वच्छ छवि के बेबाक और जुझारू पत्रकारों में उनका नाम हमेशा अग्रणी भूमिका में लिया जाता है।

कुछ दिन से इनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था और चिकित्सकों के अनुसार गुलाब राय को तीन दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के कारण जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, उसके बाद इमरजेंसी में ही उन्हें आक्सीजन कंसंट्रेटर के द्वारा ऑक्सीजन की व्यवस्था की गयी थी। बिजली कट जाने के बाद भी आधे घंटे तक बिना आक्सीजन के रहना पड़ा और जनरेटर न चलने से आक्सीजन कंसंट्रेटर बन्द हो गया और आक्सीजन के अभाव में उनकी मौत हो गयी।

पत्रकार भवन पर श्रद्धाजलि देने वालो में सपा के राजेश कुशवाहा, अभिनव सिंह, कांग्रेस से अमिताभ अनिल दूबे, रविकान्त राय, अजय श्रीवास्तव, संटू जैदी, बसपा से सुभाष राम, जिलाध्यक्ष अजय भारती, जिला शासकीय अधिवक्ता कृपाशंकर राय, पत्रकार विनोद पाण्डेय, चन्द्र कुमार तिवारी, अनिल उपाध्याय, अशोक श्रीवास्तव, विनय कुमार सिंह, अविनाश प्रधान, शिवकुमार, सव्रेश मिश्रा, नितेश सिंह, पवन श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। 

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/Bo65FK29FH48mCiiVHbYWi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *