सहारनपुर के एसएसपी ने किस दबाव में ये ट्वीट डिलीट कर दिया?

सेवा में,
डीजीपी,
यूपी,
लखनऊ
विषय- सहारनपुर की घटना के संबंध में फेक न्यूज़ के आरोप विषयक

महोदय,
कृपया अनुरोध है कि हमें आज श्री यशवंत सिंह, संपादक, भड़ास4मीडिया के माध्यम से एक समाचार प्राप्त हुआ जो उनके वेबपेज https://www.bhadas4media.com/zee-hindustan-dang-fake-news/ पर है.

इस खबर में Retd IPS श्री विजय शंकर सिंह ने अपने FB पेज https://www.facebook.com/vijayshankeronline पर https://www.facebook.com/photo/?fbid=10228988116111924&set=a.10203028167209426 पे आज SSP सहारनपुर श्री आकाश तोमर के ट्वीटर हैंडल @akashtomarips का 13.48 बजे का ट्वीट रखा, जिसमे SSP ने @Zee_Hindustan को लिखा था- Stop Spreading False news.

खबर में लिखा था- “जी हिंदुस्तान ने देवबंद को लेकर एक फर्जी खबर चलाई है कि वहां नमाज के बाद हंगामा हुआ है। यह खबर फर्जी है। SSP ने इसका खंडन किया है। यकीन कीजिए देश का माहौल सबसे अधिक यही मीडिया खराब कर रहा है। आखिर ये ऐसा कर क्यों रहे हैं? इन्हे क्या लाभ हो रहा है?”

हमने श्री आकाश तिमार का ट्वीटर हैंडल @akashtomarips देखा तो हमें ज्ञात हुआ कि अब यह ट्वीट गायब है. इस हैंडल पर 11.31 बजे एक श्री ललित पंडित के ट्वीट का री-ट्वीट तथा 3.09 बजे- “People in Saharanpur city (not deoband) had gathered for protest without permission. They have been dispersed by police. FIR is being registered and strict action will be taken. @saharanpurpol” ट्वीट है.

इन सभी ट्वीट तथा पोस्ट की फोटो संलग्न है.

इससे प्रथमद्रष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि श्री तोमर ने पहले यह ट्वीट किया क्योंकि उन्होंने पाया कि जी हिंदुस्तान ने फेक न्यूज़ चलाया और बाद में किसी न किसी कारण या दवाब में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया.

इन तथ्यों के दृष्टिगत आपसे अनुरोध है कि यदि श्री तोमर का ऐसा कोई ट्वीट था तो श्री तोमर से तथा अन्य माध्यमों से सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर उक्त फेक न्यूज़ पर नियमानुसार कठोरतम विधिक कार्यवाही हो. इसके साथ ही श्री तोमर से इस ट्वीट को , यदि वह वास्तव में कर के डिलीट किया गया है, तो उक्त डिलीट करने का कारण पूछा जाये और इस कारण/आधार के क्रम में आवश्यक प्रशानिक एवं विधिक कार्यवाही की जाये,

प्रकरण संवेदनशील तथा महत्वपूर्ण है, अतः कृपया अविलम्ब निष्पक्ष व समुचित कार्यवाही की जाये.

भवदीय,

पत्र संख्या- NT/Complaint/32/2022
दिनांक- 10/06/2022
(अमिताभ ठाकुर) (डॉ नूतन ठाकुर)
5/426, विराम खंड,
गोमतीनगर, लखनऊ
# 094155-34525
प्रतिलिपि- मुख्य सचिव, एसीएस होम, डीजीपी सहित, एडीजी मेरठ, आईजी सहारनपुर समेत समस्त संबंधित अफसरों को कृपया आवश्यक कार्यवाही हेतु



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें-  https://chat.whatsapp.com/JYYJjZdtLQbDSzhajsOCsG

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code