जनसंदेश टाइम्‍स, वाराणसी के कार्यालय पर पीएफ टीम का छापा

जनसंदेश टाइम्‍स, वाराणसी के कार्यालय पर सोमवार को पीएफ कार्यालय की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान पूरे कार्यालय में अफरातफरी मची रही। कई अधिकारी मौके की नजाकत देखते हुए खिसक लिए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक अधिकारी के नेतृत्व में पहुंची टीम को देखते ही वहां हड़कंप मच गया। जीएम सीपी राय से लगायत अकाउंट मैनेजर अतुल विश्वकर्मा मौका देखकर फरार हो गये। 

मामले के बारे में बताया जा रहा है कि पीएफ आफिस को कुछ कर्मचारियों ने शिकायत भेजी है, जिसमें कहा गया है कि प्रबंधन ने उनसे जितने दिन काम लिया उसका अंशदान पीएफ में जमा नहीं किया गया है। कुछ कर्मचारियों ने केन्द्रीय श्रम मंत्री से लेकर दिल्ली में बैठे विभाग के उच्चाधिकारियों से लिखित शिकायत की।शिकायत पर स्थानीय पीएफ कार्यालय सक्रिय हुआ। एक उच्चाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम जनसंदेश आफिस पहुँची। वहाँ जैसे ही टीम के आने की भनक लगी जिम्मेदार अधिकारी भाग निकले। 

टीम के सदस्य संपादक आशीष बागची से मिले, उनसे जानकारी चाही तो उन्होंने ने भी हाथ खड़े कर दिए। जिम्मेदार अधिकारियों के टेलीफोन नंबर भी नहीं दिए। जिससे टीम के सदस्य और खफा हो गये। उन्होंने कहा कि शिकायत दिल्ली तक पहुँच चुकी है, हम लोगों को जांच रिपोर्ट भेजनी है। प्रबंधन सहयोग नहीं कर रहा लिहाजा एक नोटिस के बाद एफआईआर की कार्रवाई शुरू की जाएगी। जानकारी के अनुसार जनसंदेश प्रबंधन ने कर्मचारियों को मनमाने तरीके से नौकरी से निकलना शुरू कर चुका है। अधिकांश कर्मचारियों को उनका बकाया वेतन भी नहीं दिया जा रहा। कर्मचारियों की सेवा शर्तों के किसी नियम का पालन नहीं किया जा रहा। कई कर्मचारी इन्हीं मामलों को लेकर श्रम अदालत भी पहुँच चुके हैं। शिकायत मानवाधिकार आयोग से भी हुई है जिस पर आयोग ने पहल शुरू कर दी है।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “जनसंदेश टाइम्‍स, वाराणसी के कार्यालय पर पीएफ टीम का छापा

  • Koi fayda v hai ye sab se ye sab paisa de ke sab band kara dege in sabo ko sab karmchsri ki aah lgegi aur yaha k chspluso ko medal dena chahiye qki is halat k liye management aur chaplus bhut utsshit the

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *