लाइव इंडिया वालों ने स्टिंग का नाम आपरेशन महा’भारत’ क्यों रखा?

चिटफंड के क्षेत्र में काम करने वाली विवादित कंपनी समृद्धि जीवन के न्यूज चैनल लाइव इंडिया पर पिछले दिनों एक स्टिंग आपरेशन दिखाया गया. इसका नाम रखा गया आपरेशन महा’भारत’. इस स्टिंग के तहत बताया गया कि किस तरह बैंक वाले और मोबाइल वाले आपके डाटा यानि आपके नाम पता मोबाइल नंबर एकाउंट नंबर आदि को अवैध तरीके से पैसे के लालच में बेच दे रहे हैं. इस स्टिंग आपरेशन को लेकर चैनल के एडिटर सतीश के सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस भी किया. तब भी यह सवाल उठा कि जो कंटेंट स्टिंग आपरेशन में है और जो नाम इस स्टिंग आपरेशन का दिया गया है, दोनों में दूर दूर तक कोई साम्य नहीं है. कहीं ये नाम सनसनी फैलाने मात्र के लिए तो नहीं दिया गया है?

लाइव इंडिया के स्टिंग आपरेशन के बारे में एक लंबी खबर हिंदुस्तान अखबार में भी छपी. आमतौर पर दूसरे न्यूज चैनलों के स्टिंग को लेकर इतनी लंबी खबर हिंदुस्तान अखबार में कभी नहीं छपती. वह भी न्यूज चैनलों के नाम, एडिटर इन चीफ के नाम और खोजी पत्रकार के नाम के साथ तो कभी नहीं. हिंदुस्तान वाले शशि शेखर का लाइव इंडिया वाले सतीश के. सिंह से काफी याराना लगता है. तभी तो ये दरियादिली दिखाई है शशि शेखर ने. वैसे कहा ये भी जा रहा है कि शशि शेखर के अंतिम दिन चल रहे हैं इसलिए वो जितना हो सके उतना उपकृत करने का अभियान चलाए हुए हैं. बहरहाल, बात हो रही थी लाइव इंडिया के स्टिंग कंटेंट और स्टिंग आपरेशन के नाम का. तो फिलहाल इन दिनों मीडिया मंडी में इसी बात की चर्चा है कि आखिर किस बिना पर सतीश के. सिंह ने अपने स्टिंग आपरेशन का नाम महा’भारत’ रखा!

आपको भी कुछ कहना-बताना है? हां… तो bhadas4media@gmail.com पर मेल करें.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “लाइव इंडिया वालों ने स्टिंग का नाम आपरेशन महा’भारत’ क्यों रखा?

  • Kya baat hai yashwant bhai aapney sahi pakda, Satish k singh aur Inderjeet Rai bas apni dukaan chalaney main lagey hai. Content kya hai kuch nahi pata bas operation kay naam par routene se bhi aam khabar ko itna hype kar diya ki thu thu ho gayi. Arey bhai kuch achha karo to wah wahi bhi milegi janta ko chitfund se to bewakoof bana hi rahey ho saath hi ab conference kar kay patrakaro ko bhi. shame shame Live India.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code