पत्रकार संदीप कोठारी हत्याकांड में एक अखबार मालिक भी आरोपी

पत्रकार संदीप कोठारी हत्याकांड में अब तक केवल माइनिंग माफिया और उसके गुर्गों का हाथ माना जा रहा था लेकिन गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों में से एक आरोपी नागपुर से प्रकाशित अखबार एवं नोएडा से संचालित न्यूज एजेंसी का मालिक भी है। इत्तेफाक देखिए कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे संदीप कोठारी की हत्या में जिस अखबार मालिक को अरेस्ट किया गया, उसके अखबार का नाम ‘भ्रष्टाचार का सामना’ है। यह मूलत: बालाघाट का ही रहने वाला है।

बालाघाट जिले के संदीप कोठारी हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है एक आरोपी अभी तक फरार है। बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक श्री दिनेश सागर ने कटंगी में सम्पन्न पत्रकारवार्ता में अवगत कराया की अब तक गिरफ्तार किये गये आरोपियों में ब्रजेश डहरवाल पिता पदमलाल जाति कलार उम्र 45 वर्ष सक्रिन कोडमी बुटीबोरी जिला नागपुर, विशाल पिता जुगककिशोर टांडी उम्र 33 वर्ष निवासी तिरोडी हाल मुकाम लखेरा मोहल्ला बैहर रोड बालाघाट, टिकू उर्फ योगेश चैधरी पिता कन्हैयालाल चैधरी उम्र 36 वर्ष विकास नगर तुमसर महाराष्ट, संजय सोनी पिता हिरालाल सोनी उम्र 36 वर्ष पारडी नागपुर महाराष्ट, विशाल पिता लल्लू राठौर उम्र 19 वर्ष ग्राम देवहाडी तुमसर महाराष्ट तथा पप्पू उर्फ शाहिद शेख बैहर रोड बालाघाट।

श्री सागर ने बताया की ब्रजेश डहरवाल स्वयं पत्रकार है जो पिछले 2 वर्षो से नागपुर से प्रकाशित होने वाले ‘भ्रष्टाचार का सामना’ नामक समाचार पत्र का ब्यूरोचीफ है, साथ ही यह (oni) नामक न्यूज एजेंसी का डायरेक्टर भी है। यह न्यूज एंजेसी गृह मंत्रालय में O.N.I. क्राइम न्यूज ब्यूरो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजीकृत है। इसका पंजीकृत कार्यालय ब्लाक नं.3,4 शुभ मंगलम प्लाजा होटल रायल रीजेंसी, वर्धा रोड, एमआईडीसी, न्यू नागपुर में होनो बताया गया है तथा इसका एक अन्य आफिस सेक्टर 16, फिल्म सिटी नोयडा, उत्तरप्रदेश में है।

यह बुटीबोरी पत्रकार संघ का सचिव है इसके अतिरिक्त इसने कई समाचार पत्रों में कार्य किया है इसके अलावा बुटीबोरी नागपुर में BBCN बीबीसीएन के नाम से केबल का संचालक बताया गया है। यह कटंगी में प्रापर्टी डीलिंग और कालोनी डेव्हालपिंग का भी काम कर रहा है। विशाल टांडी के बारे में बताया गया है कि इसने सागर कालेज से मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग किया है। यह एक गायक और संगीतकार भी है। इसके बालीबुड में टीसीरीज के बैनरतले 2 एलबम भी जारी हुये है। जिनके नाम मी, मामू, एण्ड सेवेन तथा कालेज कैम्पस बताया गया है इसने उदयपूर राजस्थान में आनलाइन सोने की बिक्री का काम भी किया है। फिलहाल कुछ माह से कौआपरेटिव लोन रिक्वरी का काम कर रहा था।

पप्पु उर्फ शाहिद शेख विशाल टांडी के साथ कोआपरेटिव में लोन रिक्वरी में साथ काम करता था। टिकू उर्फ योगेश चैधरी नागपुर में बिल्डीग मटेरियाल बिक्री का कार्य करता है। संजय सोनी पारडी नागपुर ठेकेदार तथा विशाल पिता लल्लू राठौर मुर्गी पालन करता है। पुलिस ने इस हत्याकांड में 2 कारों स्विप्ट डीजायर तथा आल्टो का उपयोग किया था जिसमें आल्टो कार एम 36, 4452 को जिसे नागपुर के गैरेज में छुपा के रख दिया था उसे भी बरामद कर जब्त कर लिया गया है। इस मामले में एक आरोपी राकेश नर्सवानी की तलाश जारी है जिसकी तलाश में पुलिस टीम तथा सायबर सेल द्वारा सक्रिय है।

इस मामले में पूर्व में पुलिस महानिरीक्षक द्वारा 30 हजार रूपये के इनाम की घोषणा की गई थी लेकिन संदीप कोठारी की हत्या हो जाने के उपरान्त प्रकरण में धारा 302 लगाये जाने पर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पून 30 हजार रूपये के इनाम की घोषणा की गई है। यह भी बताया गया है कि आगे विवेचना में साक्ष्य आने में आरोपियों की संख्या बढ सकती है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फरार आरोपी राकेश नर्सवानी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के 19 प्रकरण कटंगी, तिरोडी, वारासिवनी, अरी जिला सिवनी तथा ब्रजेश डहरवाल के विरूद्ध 2 प्रकरण थाना कटंगी एवं विशाल टांडी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में थाना कटंगी,हाथीपोल जिला उदयपूर राजस्थान, हिरणमोगरी जिला उदयपूर राजस्थान, कटंगी तिरोडी में 11 प्ररकण पंजीबद्ध है राजस्थान में पंजीबद्ध प्रकरणों में विशाल टांडी के विरूद्ध 420,406,467,468,471,120बी, की धाराओं में पंजीबद्ध किये गये है।

बालाघाट से आनंद ताम्रकार की रिपोर्ट.

इसे भी पढ़ सकते हैं….

पत्रकार संदीप कोठारी की छाती पर बैठ गया था मुख्य आरोपी, सात लोगों ने गद्दे में लपेटकर जिंदा जलाया



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “पत्रकार संदीप कोठारी हत्याकांड में एक अखबार मालिक भी आरोपी

  • purushottam asnora says:

    pratek v;vsay mai airadhi ghus aaye hain, sandeep kothari hatyakand se saf hai ki apradhi kis tarah aapas mai hath mila lete hain chahe we alag alag peshe se hou.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code