पंजाब केसरी के रिपोर्टर मालवा पर लगे कई गंभीर आरोप

जगराओं : पहले ही कई विवादों में फंसे जगबाणी-पंजाब केसरी के पत्रकार अमरजीत सिंह मालवा फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार अमरजीत सिंह पर प्लाट पर कब्जा करने, झूठी खबरें छाप ब्लैकमेल करने और झूठे केसों मे फंसाने की धमिकयां देने के सनसनी खेज आरोप लगे हैं।

सभी आरोपों की शिकायत मंगलवार को एस.एस.पी. देहात रवचरण सिंह बराड़ से तो की ही गई, शिकायतकर्ता कालोनाईजर परमजीत सिंह पम्मी ने एक प्रेस वार्ता में भी मीडिया कर्मियों के सामने सारे सबूत पेश किए। एस.एस.पी. देहात ने मालवा के खिलाफ आई शिकायत को जांच के लिए डी.एस.पी सिटी हरिंदरपाल सिंह परमार को निर्देश दिया है। 

पम्मी का आरोप है कि मालवा ने उनसे एक प्लाट सैंटर सिटी में 26 विसवे का खरीदा, जिसकी रजिस्ट्री तीन औरतों के नाम पर करवाई गई। वह कुछ समय के लिए वह अमेरिका गए तो मालवा ने अपने प्लाट के पीछे पड़ा एक 50 से 55 गज का प्लाट, जिसकी चार दीवारी की गई थी और रजिस्ट्री उनकी फर्म के नाम पर थी, की दीवार तोड़ कर अपने ही प्लाट में मिला लिया और उस पर कोठी का निर्माण तक कर दिया। जब उसने मालवा से प्लाट के बारे में बातचीत की तो उसने पत्रकारिता का रौब जमाते हुए धमिकयां दीं।

उल्लेखनीय है कि इस समय भी एस.एस.पी. के अलावा स्थानीय कोर्ट में मालवा पर कई मामले विचाराधीन हैं। हरविन्द्र सिंह की ओर से स्थानीय जज गुरवीर सिंह की कोर्ट में अमरजीत सिंह मालवा पर साजिश रचके किसी केस में फंसाने की धमिकयां देने का मामला चल रहा है। इसके अलावा बिजली के अधिकारियों से मिलीभगत करते कार्रवाई करवाने की एक शिकायत भी एस.एस.पी. बराड़ के पास पैंडिंग है, जिसकी जांच डी.एस.पी सिटी हरिंदरपाल सिंह परमार के पास है। ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन मलकीत सिंह के बयानों पर भी मालवा के खिलाफ थाना सिटी में 506 के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है। मलकीत सिंह को ही जाति सूचक शब्द बोलने और रिवाल्वर दिखा धमिकयां देने का इस्तगासा भी अमरजीत सिंह मालवा के खिलाफ स्थानीय अदालत में जज गुरबीर सिंह के पास चल रहा है। 

इसके अलावा मालवा पर अपनी अखबार के मालिक अविनाश चोपड़ा संग मिलकर दुकान पर कब्जा करने का भी आरोप है। इस आरोप के चलते बी.डी.ओ बलाक जगराओं की ओर से डी.डी.पी.ओ के पास दुकान खाली करवाने के लिए केस दाखिल किया गया है। बी.डी.ओ दफ्तर की ओर से डी.एस.पी को यहां तक लिखित भेजा गया है कि दुकान नंबर 12 उन्होंने तीर्थ राम पुत्न जगत सिंह को अलाट की थी परंतु उस पर इस समय अमरजीत सिंह मालवा का कब्जा है। कोर्ट ने इस मामले में अखबार के मालिक अविनाश चोपड़ा के खिलाफ अखबार में इिश्तहार लगाने और पत्नकार अमरजीत सिंह मालवा की शहर में मुनियादी करवाने के आदेश तक जारी किए थे।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code