हिंदुस्तान, मेरठ के नीरज शुक्ला और सुभाष सिंह के खिलाफ लेबर कोर्ट में मुकदमा

मेरठ : हिन्दुस्तान अखबार के खिलाफ ऋषभ अग्रवाल ने श्रम विभाग में वाद दायर कर रखा है. श्रम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर सुमित कुमार के समक्ष ऋषभ अग्रवाल 29 दिसम्बर को उपस्थित हुए. उन्होंने हिंदुस्तान अखबार के बिजनेस हेड नीरज शुक्ला और सुभाष सिंह मोहरी द्वारा किये गये उत्पीड़न, अनुचित व्यवहार व जबरदस्ती नौकरी से निकाले जाने के बाबत साक्ष्य प्रस्तुत किया.

हिन्दुस्तान अखबार के प्रतिनिधि से लेबर कोर्ट ने ऋषभ को दुबारा सेवा में लेने की संभावना के बारे में पूछा तो हिन्दुस्तान अखबार के प्रतिनिधि ने इससे मना कर दिया. इसके बाद सक्षम अधिकारी असिस्टेंट कमिशनर श्रम विभाग सुमित कुमार ने हिन्दुस्तान के अधिकारियों की हठधर्मिता के कारण यह केस लेबर कोर्ट को भेज दिया. जल्द ही कोर्ट की तरफ से हिन्दुस्तान अखबार को सम्मन भेजा जाएगा.

ऋषभ अग्रवाल ने नीरज शुक्ला व सुभाष सिंह मोहरी द्वारा जान से मारने का आरोप भी लगाया व सुरक्षा मुहया कराने का निवेदन किया. ऋषभ पर विगत कई माह से केस वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. ऋषभ अग्रवाल ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है. हिन्दुस्तान अखबार के आरोपी दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होने की दशा में वो आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे.

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *