पत्रकारों की सुरक्षा के मुद्दे पर गृहमंत्री से मिला आईएफडब्ल्यूजे का प्रतिनिधिमंडल (देखें तस्वीर)

नई दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 28 अक्टूबर को इंडियन फेडेरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट के एक शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिये शीघ्र ही ऐसा कानून बनायेगी जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और वे भयमुक्त होकर अपना कार्य कर सकें।

उन्होंने आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के 68वें स्थापना दिवस पर पत्रकारों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि यह संगठन हमेशा की तरह पत्रकारों के हितों के लिये अनवरत कार्य करता रहेगा। शिष्टमंडल का नेतृत्व आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने किया जिसमें महासचिव परमानंद पाण्डेय, सचिव सिद्धार्थ कलहंस, कोषाध्यक्ष रिंकू यादव और संगठन के विधि सलाहाकार मोहन बाबू अग्रवाल भी शामिल थे। गृहमंत्री श्री सिंह ने शिष्टमंडल से लगभग एक घंटे धैर्यपूर्वक बात की। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के उत्पीडन की जो भी घटना उनके संज्ञान में लायी जायेगी, उन पर वे तत्परता से कार्यवाही करने के लिये राज्य सरकारों को हिदायत देंगे।

उल्लेखनीय है कि पूरे देशभर में आई.एफ.डब्ल्यू.जे. का 68वां स्थापना दिवस मनाया गया। मुख्य समारोह दिल्ली में शहीदी पार्क में आयोजित हुआ जिसमें 200 से अधिक मीडियाकर्मी शामिल हुये। समारोह को वरिष्ठ पत्रकार अरविंद कुमार सिंह, उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी और इंडियन एम्प्लाईज यूनियन के महासचिव सीएस नायडू ने भी संबोधित किया।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *