रियाज हाशमी लांच करेंगे अपना अखबार, कॉम्पैक्ट हिंदी डेली न्यूज़लाइन जल्द मार्केट में

मेरठ : वरिष्ठ पत्रकार रियाज हाशमी जल्द ही अपना हिंदी दैनिक लांच करने जा रहे हैं. कॉम्पैक्ट साइज का यह अखबार जल्द ही मार्केट में नजर आएगा. इंटरनेशनल लुक और आकर्षक स्टाइलशीट के अलावा एक्सक्लूसिव कंटेंट इसकी विशेषताएं होंगी, जिसे लेकर मीडिया की दुनिया में अभी से चर्चाएं हैं. अखबार के मध्य अप्रैल तक पाठकों के हाथों में होने की संभावनाएं हैं.

दैनिक जागरण में 20 वर्षों तक सेवाएं और वेस्ट यूपी हेड की जिम्मेदारी निभा चुके रियाज नेशनल दुनिया मेरठ संस्करण की भी इससे पहले सफल लांचिंग करा चुके हैं. पिछले दो वर्षों से रियाज को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अंतत: उन्होंने अपना ही उपक्रम शुरू करने का साहस जुटाया. बताया जा रहा है कि यह कॉम्पैक्ट हिंदी डेली न्यूज़लाइन नाम से होगा, जिसका अत्याधुनिक कार्यालय भी सहारनपुर में स्थापित हो चुका है. इस अखबार के प्रकाशन की खबर सार्वजनिक होने के बाद से सबसे ज्यादा बेचैनी दैनिक जागरण, मेरठ में महसूस की जा रही है।

जागरण मेरठ में बाकायदा सहारनपुर संस्करण को लेकर डेली कंटेंट मानीटरिंग डेस्क बनाई गई है। चर्चा तो यह भी है कि रियाज के अखबार के बहाने जागरण की अंदरूनी राजनीति अपने निहितार्थ पूरे करने में जुटी हुई है। जागरण के सहारनपुर प्रभारी संजीव जैन जहां ऐसे में प्रबंधन से अपना स्टाफ और संसाधन बढ़वाने में जुटे हैं, वहीं निवर्तमान प्रभारी अवनींद्र कमल इस मौके को अपनी सहारनपुर वापसी के रूप में देख रहे हैं. मेरठ प्रबंधन को न्यूजलाइन अखबार का पूरा खौफ दिखाया जा रहा है.

न्यूज़लाइन का तकनीकी ढांचा पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है और फिलहाल ड्राइरन चल रहा है. सेल्स और मार्केटिंग के अलावा संपादकीय विभाग में भी नियुक्तियां की जा रही हैं. मीडिया जगत में इस बात को लेकर भी बेचैनी है कि आखिर यह अखबार किस समूह का है. आम चर्चाएं हैं कि एनआरआइ अजय गुप्ता और ग्लोकल यूनिवर्सिटी समूह इस अखबार से जुड़े हैं.

रियाज हाशमी ने पूछे जाने पर हालांकि इन चर्चाओं को पूरी तरह से नकारा, लेकिन अखबार के शीघ्र प्रकाशन की पुष्टि करते हुए बताया कि उनका प्रोडक्ट भीड़ से अलग होगा, जिसमें सूचनाएं नहीं बल्कि खबरें होंगी. हम किसी से नहीं टकराएंगे, बल्कि मल्टीमीडिया युग में प्रिंट के पाठकों की अपेक्षा पूरी करेंगे. हम दूसरे अखबारों से स्टाफ तोड़ने के बजाए ऊर्जावान, फ्रेशर युवाओं की टीम को जोड़ रहे हैं.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Comments on “रियाज हाशमी लांच करेंगे अपना अखबार, कॉम्पैक्ट हिंदी डेली न्यूज़लाइन जल्द मार्केट में

  • krishan murari singh says:

    बहुत अच्छी सोच के साथ अख़बार शुरू कर रहे है नई और ऊर्जावान टीम के साथ साथ फ्रेशर को जड़ना ही आपकी तरक्की में चार चाँद लगाएगा।
    मीडिया पर कब्ज़ा जमाय बैठे मनुवादियों के होश ठिकाने लगा दो,,,,, रियाज़ साहब

    Reply
  • Zakir Ansari says:

    जहां भी जाएगा रोशनी लुटाएगा, किसी चराग़ का अपना मकां नहीं होता। Wish you all the best.

    Reply
  • Navneet Aatrey says:

    रियाज जी, आपको शुभकामनाएं। कम से कम अब दूसरे समाचार पत्रों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। सहारनपुर में तो लंबे समय से पत्रकारिता का अकाल पड़ा हुआ है। बिना किसी विवाद के आगे बढ़ो, पाठक आपके साथ रहेंगे।

    Reply
  • Khalid Hasan says:

    [quote name=”Manish Kumar”]Sir, Job ke liye kaise contact kiya jaye. kripya koi mail id ya contact number share kare.[/quote]
    newslinenetwork@gmail.com; riyazhashmi@gmail.com पर बायोडाटा मेल किया जा सकता है। 0132-2729722 पर संपर्क कर सकते हैं।

    Reply
  • Prashant Bhadana says:

    सर सबसे पहले आपको और आपकी पूरी टीम को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं… आपका अखबार बुलंदियों को छुए, नए कीर्तिमान स्थापित करें.
    सर आप जैसे व्यक्ति का ही मीडिया में बने रहना बहुत ज़रूरी हैं , क्योकि यहाँ पर होने वालों की कमी नहीं है ,,, पर अच्छा लिखने वालों की कमी है …. लिखने वालें बहुत है पर खबर की तह तक जाकर उसको मांझकर आप जैसे लिखने वालों की कमी है ….. मैं आपके साथ तन मन और धन से साथ हूँ …

    Reply
  • mohd yunus says:

    सबसे पहले तो रियाज़ भाई को ढेरों बधाई, साथ में उन सभी न्यूज़ रीडर को भी जो रियाज़ के लिखे को पढना चाहते थे। मुझे अच्छी तरह से याद है केसे आपने अपने लेख से सजल हत्याकाडं में सोये हुए सहारनपुर शहर को जगाया था, कैसे एक पत्रकार के लेख से अखबार की मागं बढती है, ये आपने दिखाया ।
    इस अंधेरे में नई शुरुआत करता हूँ,
    आँधियों में हूँ, दिये की बात करता हूँ,

    Reply
  • g p awasthi says:

    सर सबसे पहले आपको और आपकी पूरी टीम को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं… आपका अखबार बुलंदियों को छुए, नए कीर्तिमान स्थापित करें.
    सर आप जैसे व्यक्ति का ही मीडिया में बने रहना बहुत ज़रूरी हैं , क्योकि यहाँ पर होने वालों की कमी नहीं है ,,, पर अच्छा लिखने वालों की कमी है …. लिखने वालें बहुत है पर खबर की तह तक जाकर उसको मांझकर आप जैसे लिखने वालों की कमी है ….. मैं आपके साथ तन मन से साथ

    Reply
  • dr satish tyagi says:

    Dear Riyaz Bhai
    i am extremely happy to know about your new venture and looking forward to have it in my hands. wish you all success.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *