यूनीवार्ता के भोपाल ब्यूरो चीफ ने कहा- फर्जी नहीं, बिलकुल सही खबर रिलीज की गई

भड़ास को भोपाल से एक सज्जन ने मेल कर यूनीवार्ता द्वारा एक खबर रिलीज किए जाने को लेकर जानकारी दी जिसके मुताबिक खबर फर्जी है. वहीं यूनीवार्ता के भोपाल ब्यूरो चीफ का कहना है कि खबर बिलकुल सही है. पहले भोपाल से आई मेल पढ़िए और फिर यूनीवार्ता की तरफ से जारी अधिकृत जानकारी….

भोपाल से आई चिट्ठी….

”देश की दूसरी सबसे बड़ी न्यूज एजेंसी होने का दावा करने वाली यूनीवार्ता ने भोपाल से 5 सितम्बर 2015 को एक खबर रिलीज की. इस खबर के मुताबिक- ”पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती मनाई गई”. जबकि ठाकरे की जयंती बीजेपी के रिकार्ड के अनुसार 15 अगस्त को मनाई जाती है. हालांकि भोपाल के लीडिंग अखबारों ने यह खबर नहीं छापी. कुछ छोटे अखबार ने यह खबर छापी. जब इन छोटे अखबार वालों को पता चला कि ठाकरे जी की जयन्ती 15 अगस्त को है तो इनने यूनीवार्ता के ऑफिस में इसकी शिकायत की.”

यूनीवार्ता की तरफ से जारी चिट्ठी…

”आदरणीय संपादक महोदय, न्यूज पोर्टल भडास4मीडिया, आपके न्यूज पोर्टल पर देश की प्रमुख संवाद समिति यूनीवार्ता के संबंध में एक खबर बुधवार को पोस्ट की गयी है। इस संबंध में कल ही तत्काल मेरे द्वारा स्पष्टीकरण भेजा गया था। आज फिर स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह खबर पूरी तरह आधारहीन और तथ्यों से परे है। भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई की ओर से पांच सितंबर 2015 को जारी किए गए अधिकृत प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर यूनीवार्ता भोपाल की ओर से उसी दिन एक खबर जारी की गयी थी। इसमें भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती पांच सितंबर यानी जन्माष्टमी को मनाए जाने का उल्लेख है। श्री ठाकरे का जन्म जन्माष्टमी को हुआ था इसलिए प्रदेश भाजपा संगठन उनकी जयंती पिछले कई वर्षों से जन्माष्टमी के दिन ही मनाती आ रही है। इस बार भी जन्माष्टमी अर्थात पांच सितंबर को श्री ठाकरे की जयंती मनायी गयी। भाजपा ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की थी। आपके न्यूज पोर्टल में यूनीवार्ता भोपाल के संबंध में लगायी गयी खबर पूरी तरह आधारहीन है इसलिए आपसे अनुरोध है कि इसे तत्काल न्यूज पोर्टल से हटवाने की कृपा करें। आपको उचित लगे तो इस संबंध में स्वयं पडताल कर सकते हैं। धन्यवाद। -प्रशांत जैन (ब्यूरो प्रमुख), यूएनआई एवं यूनीवार्ता, भोपाल (मप्र)”

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “यूनीवार्ता के भोपाल ब्यूरो चीफ ने कहा- फर्जी नहीं, बिलकुल सही खबर रिलीज की गई

  • Prashant K Jain says:

    आदरणीय संपादक महोदय ,

    न्यूज पोर्टल भडास4मीडिया

    आपके न्यूज पोर्टल पर देश की प्रमुख संवाद समिति यूनीवार्ता के संबंध में एक खबर बुधवार को पोस्ट की गयी है। इस संबंध में कल ही तत्काल मेरे द्वारा स्पष्टीकरण भेजा गया था। आज फिर स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह खबर पूरी तरह आधारहीन और तथ्यों से परे है।

    भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई की ओर से पांच सितंबर 2015 को जारी किए गए अधिकृत प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर यूनीवार्ता भोपाल की ओर से उसी दिन एक खबर जारी की गयी थी। इसमें भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती पांच सितंबर यानी जन्माष्टमी को मनाए जाने का उल्लेख है। श्री ठाकरे का जन्म जन्माष्टमी को हुआ था इसलिए प्रदेश भाजपा संगठन उनकी जयंती पिछले कई वर्षों से जन्माष्टमी के दिन ही मनाती आ रही है। इस बार भी जन्माष्टमी अर्थात पांच सितंबर को श्री ठाकरे की जयंती मनायी गयी।

    भाजपा ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की थी। आपके न्यूज पोर्टल में यूनीवार्ता भोपाल के संबंध में लगायी गयी खबर पूरी तरह आधारहीन है इसलिए आपसे अनुरोध है कि इसे तत्काल न्यूज पोर्टल से हटवाने की कृपा करें। आपको उचित लगे तो इस संबंध में स्वयं पडताल कर सकते हैं।

    धन्यवाद।

    प्रशांत जैन
    ब्यूरो प्रमुख
    यूएनआई एवं यूनीवार्ता
    भोपाल (मप्र)
    (9425028925)

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *