पहली पुण्यतिथि पर याद किए गए शेखर त्रिपाठी, बनेगा ट्रस्ट, युवा पत्रकार किए जाएंगे पुरस्कृत

दैनिक जागरण व हिंदुस्तान के संपादक रहे स्वर्गीय शशांक शेखर त्रिपाठी की पहली पुण्य तिथि के मौके पर आज गोमतीनगर के पर्यटन भवन में शेखर त्रिपाठी स्मृति आयोजन रखा गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और विशिष्ट अतिथि के तौर पर वरिष्ठ आईएएस नवनीत सहगल ने शिरकत की।

अपने वक्तव्य में शेखर त्रिपाठी को याद करते हुए डॉ. जोशी ने कहा कि वे बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार और निर्भीक पत्रकार थे, उन्होंने कभी भी पत्रकारिता के साथ समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि शेखर त्रिपाठी द्वारा लिखे गए लेखों पर भविष्य में शोध होगा और भावी पत्रकारों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। विशिष्ट अतिथि नवनीत सहगल ने कहा कि शेखर त्रिपाठी ने हमेशा बिना किसी दबाव के पत्रकारिता की जिसे कभी भूला नहीं जा सकता।

स्मृति आयोजन में प्रेम सिंह, स्वदेश कुमार, बृजेश शुक्ला, सरिता सिंह, अजय कुमार, वीरेंद्र सक्सेना, हेमंत तिवारी, रामेश्वर पाण्डेय सरीखे वरिष्ठ पत्रकारों ने स्वर्गीय शेखर त्रिपाठी के साथ बिताए दिनों को याद करते हुए अपने संस्मरण साझा किए। कार्यक्रम के अंत मे स्वर्गीय शेखर त्रिपाठी के पुत्र शिवम त्रिपाठी ने शेखर त्रिपाठी के नाम पर ट्रस्ट बनाकर हर साल पत्रकारिता से जुड़ी नई प्रतिभाओं को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *