जी समूह में बड़ा फेरबदल : ‘ग्रुप सीईओ’ का नया पद सृजित, सुधीर चौधरी समेत चार को बनाया गया सीईओ!

जी मीडिया कार्पोरेशन लिमिटेड (ZMCL) ने अपने ढांचे में बड़ा बदलाव किया है. पूरे ग्रुप के चैनलों को चार श्रेणी में बांटते हुए एक ग्रुप सीईओ का पद क्रिएट कर दिया है. ग्रुप सीईओ के नीचे चार सीईओ रहेंगे. इन चार सीईओ में एक सुधीर चौधरी भी हैं जो अब मालिकों को रिपोर्ट करने की बजाय ग्रुप सीईओ को रिपोर्ट करेंगे.

पूरे ग्रुप के मीडिया के कामकाज को चार श्रेणियों में बांटते हुए पहले श्रेणी का सीईओ सुधीर चौधरी को बनाया गया है. बतौर सीईओ सुधीर चौधरी Zee News, Zee Business, WION, Zee 24 Taas, DNA और इन सभी चैनलों-अखबर के डिजिटल विंग के संपादकीय के कामकाज को देखेंगे. इन चैनलों के वेब सेक्शन के संपादकीय हिस्से को भी यही देखेंगे.

श्रेणी दो का सीईओ पुरुषोत्तम वैष्णव को बनाया गया है. इनके अधीन जी हिंदुस्तान के अलावा पांच रीजनल न्यूज चैनल होंगे. तीसरे श्रेणी का सीईओ दिलीप तिवारी को बनाया गया है जिनके अधीन जी एमपी सीजी, यूपी यूके, सलाम, पंजाब-हरियाणा-हिमाचल के रीजनल न्यूज चैनल होंगे. इन चैनलों के वेब सेक्शन के संपादकीय कंटेंट के लिए भी यही जिम्मेदार होंगे.

चीफ आपरेटिंग आफिसर यानि सीओओ का पद अभी खाली है. सीओओ के अधीन सीटीओ विजयंत कुमार, सीएफओ सुमित कपूर, हेड एचआर रुचिका श्रीवास्तव, हेड इवेंट्स जसविंदर सिंह, हेड डिस्ट्रीब्यूशन हेमलता शर्मा को रखा गया है.

चौथे श्रेणी का सीईओ रोहित चड्ढा को बनाया गया है जो डिजिटल हिस्से को देखेंगे. ये इंडिया डाट काम के अलावा सभी डिजिटल सेक्शन के टेकनालजी, सेल्स, मार्केटिंग, प्रोडक्ट आदि को देखेंगे.

पूरे ग्रुप में कार्यविभाजन को इस तरीके से किया गया है कि भविष्य में हर कोई अपने काम के प्रति उत्तरदायी हो सके. सबसे बड़ी चीज है कि इन सारे बदलावों के जरिए ग्रुप सीईओ का पद क्रिएट किया गया है जो सबसे उपर होगा. यह पद फिलहाल खाली है. सारे सीईओ और सीओओ अपनी रिपोर्टिंग ग्रुप सीईओ को करेंगे. ग्रुप सीईओ की रिपोर्टिंग पब्लिशर जवाहर गोयल को रहेगी.

चर्चा है कि इन बदलावों के जरिए सुधीर चौधरी के पद-कद को नियंत्रित करते हुए इनके उपर एक ग्रुप सीईओ को बिठाने की तैयारी कर ली गई है. अब बस केवल ग्रुप सीईओ की नियुक्ति होनी बाकी है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “जी समूह में बड़ा फेरबदल : ‘ग्रुप सीईओ’ का नया पद सृजित, सुधीर चौधरी समेत चार को बनाया गया सीईओ!”

  • ब्रजेश भारती says:

    अगर इन सब के बीच अगर जी मीडिया रिजनल चैनल जी बिहार झारखण्ड के इनफार्मर पर भी थोड़ा ध्यान दिया जाता तो हम जैसो का कल्याण हो जाता।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *