मजीठिया के लिए रांची भास्करकर्मी पहुंचा लेबर कोर्ट, प्रबंधन ने किया तबादला

दैनिक भास्कर ने मजीठिया से बचने के लिए अपने सभी कर्मचारियों से जबरदस्ती ‘मजीठिया नहीं चाहिए’ के घोषणा-पत्र पर साइन करवाए हैं। इसके लिए मोटी पगार पा रहे मालिकान के चाटुकारों ने कर्मचारियों को जम कर डराया-धमकाया कि अगर घोषणा-पत्र पर दस्तखत नहीं किए तो नौकरी से निकाल दिया जाएगा, दूर तबादला कर दिया जाएगा, ये कर दिया जाएगा-वो कर दिया जाएगा। प्रबंधन की इन धमकियों से डर कर ज्यादातर भस्कर कर्मियों ने हमें ‘मजीठिया नहीं चाहिए’ के घोषणा-पत्र पर साइन कर दिए। लेकिन कुछ ऐसे भी भास्कर कर्मी हैं जिन्होने घोषणा पत्र पर साइन नहीं किए और भास्कर प्रबंधन की शिकायत श्रम विभाग में कर दी।

दैनिक भास्कर रांची के Ad Scheduling विभाग में एक्ज़ीक्यूटिव पद पर कार्यरत बब्लू कुमार ने भी प्रबंधन के दवाब में ‘मजीठिया नहीं चाहिए’ के घोषणा-पत्र पर साइन करने से इंकार कर दिया था। बब्लू के साथ कुछ अन्य कर्मियों ने भी घोषण-पत्र पर साइन नहीं किया और दैनिक भास्कर प्रबंधन की शिकायत उप-श्रमायुक्त, रांची के यहां कर दी। अपनी शिकायत में बब्लू व अन्य ने कहा कि भास्कर प्रबंधन सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों को लागू करने के बजाए हमें ‘मजीठिया नहीं चाहिए’ घोषणा-पत्र पर साइन करवा रहा है।

उप-श्रमायुक्त, रांची ने बब्लू व अन्य की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए प्रबंध निदेशक, डीबी कॉर्प लि. रांची और अजीत शुक्ला, स्टेट एचआर हेड, रांची को नोटिस जारी कर दिया। उप-श्रमायुक्त ने दोनों पक्षो को 13 जुलाई 2014 को अपने कार्यालय में वार्ता के लिए बुलाया है। लेकिन इसी बीच 27 जून को बब्लू का तबादला बाड़मेर(राजस्थान) के लिए कर दिया गया और उन्हे 4 जुलाई तक ज्वाइन करने को कहा गया। बब्लू पर दवाब बनाने के लिए तबादले का आदेश एड शेड्यूलिंग मैनेजर ने स्टेट एचआर हेड अजीत शुक्ला की उपस्थिति में उन्हे अपने कार्यालय में बुलाकर रिसीव कराना चाहा लेकिन बब्लू ने उसे रिसीव नहीं किया। बाद में तबादले के आदेश को ईमेल और डाक द्वारा बब्लू को भेजा गया।

उप-श्रमायुक्त रांची द्वारा भेजा गया नोटिसः

Ranchi HR letter 640x480

स्टेट एचआर हेड द्वारा बब्लू को भेजा गया मेलः

From: “Ajeet Shukla” <ajeet.shukla@dainikbhaskargroup.com>
To: “Bablu Kumar” <bablu.kumar@dainikbhaskargroup.com>
Cc: “Awanish Mishra” <awanish.mishra@dainikbhaskargroup.com>, “Kausar Niyaz” <niyaz.kausar@dainikbhaskargroup.com>

Sent: Friday, June 27, 2014 6:57:02 PM
Subject: Transfer Letter – Bablu Kumar

Dear  Bablu,
            The enclosed letter is served to you in person by Manager Ad-Scheduling Mr Awanish Mishra in presence of undersigned & Mr. Kausar Niyaz Unit HR Ranchi on 27th June 2014 approximately at 6:55 pm. You read content of the letter but refused to accept it. In person same has been sent to you by Email, Registered AD & Speed Post.

Please be informed accordingly and take necessary action.
Please report at Barmer unit latest by 4th July 2014.

Yours faithfully,
Ajeet Kumar Shukla
State Head – HR
Jharkhand
Enclosure – As Above (Transfer Letter)

बब्लू का कहना है कि जब भास्कर प्रबंधन की मजीठिया से संबंधित शिकायत उप-श्रमायुक्त के यहां लंबित है तो ऐसे में उसका तबादला किया जाना गलत है। अगर वो बाहर चला गए तो अपने केस की ठीक से पैरवी नहीं कर पाएंगे ऐसे में रांची यूनिट को छोड़ना उनके लिए संभव नहीं है। बब्लू ने स्टेट एचआर हेड से अपना तबादला रुकवाने और संबंधित आदेश को वापस लेने को कहा है।

बब्लू का एचआर हेड को भेजा गया जवाबः

From: Bablu Singh <bblkumar3@gmail.com>
Date: Thu, Jul 3, 2014 at 5:54 PM
Subject: Fwd: Transfer Letter – Bablu Kumar (Date Hearing in the Disttrict Labour Comm… Ranchi).
To: ajeet.shukla@dainikbhaskargroup.com
Cc: awanish.mishra@dainikbhaskargroup.com, Kausar Niyaz <niyaz.kausar@dainikbhaskargroup.com>
 
Dear Ajit Sukhla Sir,
                           This is to inform  u that today i have got message by Scheduling manager (Jharkahnd) Awaninsh Mishra that today is your last working day in Ranchi Unit because tommorow you have to join Barmer unit. But Sir i want to remind you that i have already sent mail and legal notice to you but you have not replied back to me. Pls tell me, how can i leave Ranchi Unit.

अब देखना ये है कि मजीठिया पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को न मानने का दुस्साहस करने वाला भास्कर प्रबंधन 13 जुलाई की वार्ता का इंतज़ार करेगा या नहीं। बब्लू ने बाड़मेर ज्वाइन नहीं किया है और वो अपने हक के लिए डटे हुए हैं।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “मजीठिया के लिए रांची भास्करकर्मी पहुंचा लेबर कोर्ट, प्रबंधन ने किया तबादला

  • Dear babloo
    Go to high court or labor court against transfer order. But if u are ready for a fight. Go to supream court. Just give us you bank account all bhaskar worker will give u financial help.

    Reply
  • Kashinath Matale says:

    If, any Matter already pending for justice before the concerned authority, management can’t transfer him without any consent of said authority. This is a management’s pressure to avoiding the employee from the case/ from the justice.

    Bablu Bhai go ahead.
    God is great.
    Satya Meva Jayate!

    Reply
  • bablu kumar says:

    Name- Bablu Kumar
    A/c- PNB, Kishoreganj Ranchi (Jharkhand).
    A/C- No- 2983001500009726

    Dear all,
    If u want to help me financial, pls contact me no-9572868177/ 8409858689

    With Regards
    Bablu Kumar
    Ranchi.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *