भाजपा के मंत्री को महिला सीएमओ ने आइना दिखाकर औकात बता दिया (सुनें टेप)

हरियाणा में भाजपा सरकार के एक राज्य मंत्री को, जिनका नाम कृष्ण बेदी है, कुरुक्षेत्र की सीएमओ वंदना भाटिया ने आइना दिखा दिया. इन दोनों के बीच नोकझोक का टेप वायरल हो गया है. भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करते हुए उल्टे सीएमओ वंदना भाटिया को ही पद से हटा दिया. शाहबाद के विधायक एवं राज्य मंत्री कृष्ण बेदी द्वारा कुरुक्षेत्र की सीएमओ वंदना भाटिया पर दुव्यर्वहार किए जाने का आरोप लगाया गया है. सीएमओ वंदना की ओर से बेदी के खिलाफ शिकायत की गई. उन्होंने कहा कि दुर्व्यवहार मंत्री ने उनके साथ किया.

मंत्री और सीएमओ

सीएमओ वंदना भाटिया ने मंत्री के साथ हुई बातचीत की रिकार्डिंग का ऑडियो विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और महानिदेशक को सौंप दिया था. सीएमओ की शिकायत आने के बाद सरकार और अलर्ट हो गई. सीएमओ वंदना भाटिया द्वारा राज्य मंत्री कृष्ण बेदी के साथ फोन पर हुई बातचीत को रिकार्ड किया जाना राजनीतिक एवं प्रशासनिक गलियारों में चर्चा का विषय रहा. ज्यादातर लोग वंदना भाटिया को सही ठहरा रहे हैं.

सरकार ने वंदना भाटिया का तबादला कर उनकी जगह स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. अमरेंद्र सिंह को कुरुक्षेत्र का नया सीएमओ नियुक्त किया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सीएमओ को सस्पेंड करने की मुख्यमंत्री से सिफारिश की थी. दो दिनों तक इस मामले में बैठकों के दौर जारी रहे. मंत्रिमंडल की बैठक में भी यह मुद्दा चर्चा में लाया गया. मुख्यमंत्री ने इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व राज्य मंत्री कृष्ण बेदी से बात की. इसके बाद सीएम ने अपने आवास पर सभी मंत्रियों को बुलाया. दो घंटे तक मंत्रियों के साथ वार्ता चली. सीएम ने खुद मंत्री और सीएमओ के बीच बातचीत का ऑडियो सुना. इस मामले में अधिकतर मंत्री बेदी के साथ खड़े हैं. सीएम के सामने भी उन्होंने बेदी को सही ठहराया.

सीएम आवास पर हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम हरियाणा निवास में मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए लंच में पहुंचे. वहां भी यह मुद्दा गरमाया रहा. इसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम ने फिर से स्वास्थ्य मंत्री को बुलाया और करीब पौना घंटा तक उनसे इस मुद्दे पर बातचीत की. विज इस मामले में कार्रवाई किए जाने के पक्ष में थे. वे पहले ही सीएमओ को सस्पेंड करने की सिफारिश कर चुके थे.

… सुनें टेप …

… पूरे प्रकरण की खास बातें …

-हरियाणा के मंत्री कृष्णा कुमार बेदी के साथ कुरुक्षेत्र की मुख्या चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. वंदना भाटिया की तू-तू, मैं-मैं का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरियाणा की भाजपा सरकार ने सीएमओ का तबादला कर दिया.

-स्वास्थ्य राज्य मंत्री बेदी ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लिखित शिकायत दी. इसमें उन्होंने सीएमओ पर फ़ोन पर अभद्रता का आरोप लगाया. इसके बाद डॉ. भाटिया ने प्रेस कांफ्रेंस कर बातचीत की रिकॉर्डिंग को सार्वजानिक कर दिया.

-करीब तीन मिनट की ऑडियो क्लिप में मंत्री पहले तो अपना फ़ोन न उठाने को लेकर सीएमओ पर नाराज़ होते सुनाई पड़ रहे हैं. फिर उनके खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों का हवाला दे रहे हैं.  टेप में सीएमओ पहले तो मंत्री से काम पूछती हैं और फिर कार्रवाई करने की चुनौती देती हैं. डॉ. भाटिया ने मंत्री पर उन्हें धमकाने का आरोप लगते हुए उनकी शिकायत स्वस्थ्य मंत्री से की.

-कृष्णा कुमार बेदी कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से विधायक हैं. उन्होंने कर्मचारियों से सीएमओ के काम करने के तानाशाही तरीके की शिकायतें मिलने के बाद फ़ोन किया. मामला मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के दरबार में पंहुचा, जिसके बाद डॉ. भाटिया को पद से हटा दिया गया. उनकी नई पोस्टिंग बाद में तय की जाएगी.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “भाजपा के मंत्री को महिला सीएमओ ने आइना दिखाकर औकात बता दिया (सुनें टेप)

  • Wah BJP Wah!!

    AAp ka Beti Bachao abhiyan bahut badiya hai!!! Lekin sologan poora nahin hai !!! Is parkar se hona chahiyey:

    BETI BACHAO !!!! BETI PADAO !!! sARKAARI NOKRI

    LAGAO!!!! FHIR KISI BATMEEJ MINISTER KEY

    KAARAN NOKRI SEY DUDAO!!!! very good decision by the CM and Health Minister of Haryana!! Shameful!!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code