कोरोना के शिकार पत्रकार के परिजनों को सरकार मुआवजा व नौकरी दे : हेमंत तिवारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने कोरोना से आगरा के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ की मृत्यु को दुखद बताते हुए प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है। समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार मृतक पत्रकार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। कोरोना से उत्तर प्रदेश में किसी पत्रकार के निधन की यह पहली घटना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में पत्रकार वारियर की तरह जान जोखिम में डाल कर दिन रात मेहनत कर रहे हैं और सरकार के जनकल्याण के कदमों, फैसलों की जानकारी के साथ जनता को महामारी से बचाव के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि अफसोस की बात है कि समिति ने दो सप्ताह पहले प्रदेश सरकार को ज्ञापन देकर व मौखिक रुप से बात कर सभी पत्रकारों को 50 लाख का बीमा कवर देने की मांग की थी। इस मांग पर अविलंब सकारात्मक कारवाई की अपेक्षा है। पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की श्रेणी में रखने हुए उनकी समुचित सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार को उठानी चाहिए। तिवारी ने कहा कि सभी पत्रकारों को बीमा कवर के साथ ही इस महामारी से जीवनहानि होने की दशा में मुआवजे व नौकरी का प्रावधान किया जाना चाहिए।

संबंधित खबर-

कोरोना से दैनिक जागरण के एक वरिष्ठ पत्रकार का निधन, दर्जन भर संक्रमित पत्रकारों का चल रहा इलाज!

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code