गाजीपुर में पत्रकारों के लिए ‘मीडिया हाउस’ नामक भवन का उदघाटन

गाजीपुर। जनपद में पत्रकारों के लिए ‘मीडिया हाउस’ नामक भवन का उदघाटन अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को दिन में लगभग 11:30 बजे फीता काट कर डा0 सीपी दिक्षित ने किया। तत्पश्चात मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवल व माल्यापर्ण कर किया गया। पं0 अजय शंकर तिवारी द्वारा आरती कर एवं नारियल फोड़ भव्य शुभारम्भ किया। इस अवसर पर गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के महासचिव चन्द्र कुमार तिवारी द्वारा संस्था के वेबसाइट का उदघाटन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार धर्मदेव राय व डा0 दीक्षित ने गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश दूबे की धर्मपत्नी समीक्षा दूबे व उनके दो बच्चो साक्षर व साक्षी को 35000/-रूपये का सावधि जमा सर्टिफिकेट संस्था की ओर से भेंट किया।

कार्यक्रम में वक्ता के रूप में कृपा शंकर राय अधिवक्ता ने पत्रकारों के भवन की और सभी पत्रकारों के लिए आवास बनाने की मांग करते हुए पत्रकारों पर अपनी लेखनी मजबूत करने पर बल दिया। वहीं दयाशंकर दूबे सचिव मुहम्मदाबाद बार एसोसिएशन ने पत्रकारिता एक मिशन पर जोर दिया। आलोक कुमार राय सचिव सेन्ट्रल बार एसोसिएशन मुहम्मदाबाद ने पत्रकारों की निर्भीक व निडर होकर समाज में एक नई मिशाल पेश करने की जरूरत पर बल दिया। पत्रकार व समाजसेवी उमेश श्रीवास्तव ने नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि यदि जनता से दूर हो गया है तो वो जनप्रतिनिधि कैसा, ऐसे जनप्रतिनिधियो का सामाजिक बहिष्कार कर देना चाहिए।

संजय तिवारी जिला पंचायत सदस्य ने पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न के मामलों पर प्रकाश डालते हुए सरकार द्वारा इन्हें संरक्षण दिये जाने पर बल दिया और बताया कि पहले मैं भी पत्रकार था.. पत्रकारिता की टीस हमने भी बहुत झेली है। पत्रकारों के मामलों में आये दिन सरकार बेरुखी दिखाती रही है जो प्रशासन व पत्रकारों के बीच दूरी बना देती है। इस दूरी को आज कम करने की आवश्यकता है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा0 सी0पी0 दीक्षित ने कहा कि पत्रकारिता एक मिशन है और मिशन में पत्रकारो को रमने की आवश्यकता है। अपने लेखनी के दम पर समाज में अग्रणी भूमिका अदा करते रहे हैं इससे ये समाज के सजग प्रहरी कहे जाते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार धर्मदेव राय ने आज की पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए पत्रकारों को अपने आचरण व व्यवहार पर लगाम लगाने की नसीहत दी और पत्रकार समाज की एक मजबूत कड़ी होता है इसे अपने आचरण व व्यवहार से समाज में प्रतिष्ठिापित करने पर जोर दिया। वक्ताओं में गाजीपुर रोटरी क्लब के अध्यक्ष संजीव सिंह बन्टी, अभय अग्रवाल, असीत सेठ, बच्चा तिवारी, कमलेश सिंह, सुशील उपाध्याय राष्ट्रीय महासचिव ब्राम्हण महासभा, सुशील उर्फ सोनू, अनिलाभ इस अवसर पर पत्रकार विनय कुमार सिंह बीनू, दानिश रिजवी, कमलेश यादव, रविकान्त पाण्डेय, आर सी खरवार, सत्येद्र शुक्ला, अशोक श्रीवास्तव, वेद प्रकाश श्रीवास्तव, सूर्यकुमार सिंह, राजेश खरवार, मनीष मिश्रा, सूर्यबीर सिंह, आलोक त्रिपाठी, आशुतोष त्रिपाठी, शेषनाथ त्रिपाठी, अनिल, सोनू, जेपी, अखिलेश यादव, डा0 अविनाश गौतम, प्रवीण तिवारी, अशोक तिवारी, सुधीर प्रधान आदि लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि डा0 दीक्षित को गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल उपाध्याय व महासचिव चन्द्र कुमार तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से स्मति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे डा0 ब्यासमुनि राय व धर्मदेव राय को पत्रकार सूर्यवीर सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। सभी आगन्तुकों का आभार अनिल उपाध्याय ने किया।

भवदीय,
चन्द्र कुमार तिवारी
महामंत्री
गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन
गाजीपुर
मो0- 09415861995

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “गाजीपुर में पत्रकारों के लिए ‘मीडिया हाउस’ नामक भवन का उदघाटन

  • मीडिया हाउस को लेकर गाजीपुर में तरह तरह की चर्चाओ का बाजार गर्म रहा। कई पत्रकार इसे अपने अस्तित्व की लड़ाई मान बेैठे और पत्रकारो की एकता साफ झलकने लगी। जिसमें जिले के खुद को अच्छे पत्रकारो की श्रेणी में कहलवाने वाले पत्रकारो का धिनौना रूप खुलकर सामने आ गया। जो किसी से छिपा नही रहा। उन्हे पत्रकार स्व0 राजेश दूबे की विधवा पत्नी व उनके बच्चो से कोई सरोकार नही रहा बल्कि उनका सारा दिमाग कार्यक्रम को बिगाड़ने में लगा रहा और कार्यक्रम अपने धिनौनी हसरतो को इन पत्रकारो ने कुछ हद तक पुरा कर भी लिया। कार्यक्रम में पत्रकार की विधवा पत्नी व उनके बच्चो को सान्तवना देने तो नही आये लेकिन अन्त में अपनी वफादारी जताने के लिए मिठाईयां खाने जरूर चले आये।

    एक के सिह

    Reply
  • Dr Mandhata Singh says:

    गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन व महामंत्री चंद्रकुमार तिवारी को मेरी तरफ से बधाई. गाजीपुर में पत्रकारों के लिेए मीडिया हाऊस का होना अति आवश्यक था। बड़े शहरों में प्रेस क्लब तो पत्रकारों के लिए होता ही है मगर छोटे शहरों में यह पहल क्लब की जैसी ही भूमिका निभा सकता है। पत्रकार व गाजीपुर का निवासी होने के नाते यह खबर पढ़कर मुझे सुखद लगा। उम्मीद करता हूं कि चंद्रकुमार जी इस भवन को गाजीपुर के पत्रकारों के लिएं गौरव व सम्मान व एकजुटता का प्रतीक बनाने में कोई कोर-कसर नहीं रखेंगे. अगर खबर में यह भी बताया जाता कि यह भवन कहां पर है, तो बेहतर होता. डा. मान्धाता सिंह, कोलकाता. फोन नंबर- 09681408100.

    Reply
  • Ramdhari Singh Kushw says:

    पाजीटिव सोच के साथ निर्भीक, निडर, सही, क्रांतिकारी एवं मजबूत लेखनी की राह की उम्मीद …………जगी है ….

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *