‘गोरखधंधा’ शब्द का नकारात्मक प्रयोग कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले न्यूज़18 पर मुकदमा दर्ज करें

सेवा में ,
श्री मान पुलिस अधीक्षक जी ,
जिला करनाल

विषय : न्यूज़ 18 के समाचार में गोरखधंधा शब्द का प्रयोग कर हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने पे मुकदमा दर्ज करने बारे।

श्री मान जी,

निवेदन यह है मेरी गुरु गोरखनाथ महाराज में बहुत आस्था है और पूरा देश गुरु गोरखनाथ को बड़ा सम्मान देता है। न्यूज़ 18 इंडिया (हिंदी न्यूज़ चैनल) द्वारा दिखाई गई खबर शीर्षक “पैट्रोल के टैंकर माफिया” में समाचार प्रोड्यूसर, स्क्रिप्ट राइटर आदि कई लोगों की टीम ने गोरखधंधा शब्द का प्रयोग किया है. देखें संबंधित समाचार-

गोरखधंधा शब्द हमारे योगी कुल के गुरु गोरखनाथ से जुड़ा है. आदि काल में इस शब्द का प्रयोग गुरु श्री श्री 1008 गोरखनाथ महाराज द्वारा किये गए अलौकिक कार्य व शोध के लिए किया जाता रहा है.

मगर आज कल देश की मीडिया इस शब्द का प्रयोग देश में हो रहे जालसाजी और अवैध कार्यों के लिए कर रही है। हम प्रयासरत हैं कि हमारे गुरु गोरखनाथ के नाम को खराब ना होने दिया जाए। इस शब्द के प्रयोग से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। हमारी धार्मिक भावनाओं को भारी ठेस पहुंचती है। इस समाचार के सम्बंध में हमने बार-बार न्यूज़ 18 इंडिया चैनल को फोन किया मगर टेलीफोन ड्यूटी अधिकारी तक हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है।

यह है कि गोरखधंधा शब्द का प्रयोग अनैतिक कार्य व आपराधिक कार्य के लिए हो रहा है जिससे हमारे गुरु गोरखनाथ की छवि खराब करने की साजिश रची जा रही है।

मेरी आप जनाब से प्रार्थना है कि उपरोक्त न्यूज़ 18 इंडिया के मालिक, एडिटर इन चीफ, प्रोग्राम बनाने वाले प्रोड्यूसर, स्क्रिप्ट राइटर सहित समाचार बोलने वाली एंकर के खिलाफ हमारे गुरु गोरखनाथ की छवि जान बूझ कर धूमिल करने व समाचार में गोरखधंधा शब्द का प्रयोग कर मेरी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर तुरन्त मुकदमा दर्ज किया जाए।

आप की अति कृपा होगी ।

प्रार्थी
मयंक जोगी
मानव अधिकार कार्यकर्ता
करनाल, हरियाणा
मोबाइल नम्बर 8168268834

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *