मीडिया वालों ने वकीलों को मात देकर किया यमुना ट्रॉफी पर कब्जा

दिल्ली : यमुना ट्रॉफी प्रबंधन कमेटी और इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना द्वारा कराए गए यमुना ट्रॉफी टूर्नामेंट- 2016 का फाइनल मुकाबला रविवार को एडवोकेट-XI और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया- XI की टीम के बीच खेला गया। मैच में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया-XI की टीम के कप्तान सुरेश झा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ऑवरों में 6 विकेट खोकर 211 रन बनाए। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया-XI की टीम में चिराग गोटी, अनुज मिश्रा, महावीर रावत, अमिर सरवेर, राहुल शर्मा, हेमंत कुमार, अदित्या गुप्ता, सुरेश हसवल, शिव कुमार और नरेश बिसवानी, सुरेन्द्र सिंह, अमरजीत सिंह, शामिल हुए।

वहीं दूसरी और एडवोकेट-XI की टीम की कमान सचिन सिंह ने सम्भाली और 20 ऑवरों में 9 विकेट खोकर मात्र 159 रन ही बना पाए और बुरी तरह से हार गए। इलेक्ट्रोनिक मीडिया की टीम ने 52 रनों से जीतकर यह ट्रॉफी इस साल अपने नाम की। एडवोकेट-XI की टीम में आशिश तनवर, कप्तान सचिन सिंह, सुधीर नागर, अनिल तोमर, प्रदीप टोलिया, लविंदर, रमनदीप, सुधीर नागर, जावेद खान, आशीष तंवर, विनय ढाका, विवेक पांडे, केशव और मनोहर नागर के अलावा तरुणदीप खिलाडी थे।

यमुना ट्रॉफी टूर्नामेंट की शुरुआत तीन जनवरी को हुई थी जिसमें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया XI, प्रिंट मीडिया XI, जजेज XI , दिल्ली पुलिस XI, ट्रेडर्स XI, एडवोकेट XI,  डीएम/ डॉक्टर XI और MCD – XI  समेत कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट के सेमीफइनल मुकाबले में 10 जनवरी को इलेक्ट्रोनिक मीडिया XI V/s प्रिंट मीडिया XI और एडवोकेट XI  V/s  व्यापारी XI के बीच हुआ था। इसमें पहले मैच में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की टीम ने प्रिंट मीडिया की टीम को 146 रन से हराकर और एडवोकेट की टीम ने व्यापारी की टीम को 8 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मुख्यातिथि के रूप में दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एस. बी. के सिंह उपस्थित हुए। एस. बी. के सिंह ने जीतने वाली टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह यमुना ट्रॉफी प्रबंधन कमेटी और भेरों सिंह गुर्जर तथा राजीव निशाना की तरफ से कराया गया टूनामेंट एक अच्छी पहल है। इस तरह के आयोजन से पुलिस और समाज के बीच की दूरी कम होती है। इसके अलावा कार्यक्रम में विशेष अतिथियों के रूप में पॉप गायक शंकर सहानी, एंकर और लाफ्टर फेम राजीव मल्होत्रा के अलावा यमुना ट्रॉफी मेनेजमेंट कमेटी के आयोजक पूर्वी दिल्ली के पुलिस आयुक्त भैरो सिंह गुर्जर, सहआयोजक राजीव निशाना और यमुना ट्रॉफी मेनेजमेंट कमेटी के चैयरमेन वाई.के.ठाकुर, वाइस चैयरमेन भग्वत रस्तोगी, एक्यूकेटिव सदस्य एमपी राजपूत, राधेश्याम शर्मा, मनी चढ्डा, अनूप अरोडा, के अलावा विधायक नितिन त्यागी, अनिल वाजपेयी, कई समाजसेवी भी उपस्थित रहे।

शंकर साहनी ने अपने अंदाज में जीतने वाली टीम को गाने सुनाकर बधाई दी तो वहीं राजीव मल्होत्रा ने अपने अलग अंदाज में सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया। टूनामेंट में हुए सभी मैचों की एंपायरिंग अमर सिंह राठौर, सुरेंदर सिंह चिकारा के साथ अजय कुमार यादव ने कमेंट्री भी संभाली। स्कोर्र की कमान अन्नत शर्मा और संदीप गुप्ता ने संभाली। ग्राउंड स्पोर्टिंग स्टाफ कैलाश, ईश्वर और दीपक रहे।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code