महाभ्रष्ट और उगाहीबाज न्यूज चैनल ‘टीवी24’ ने ठगी की शिकायत करने वाले अपने पत्रकार को नौकरी से निकाल दिया

दिनांक: 05.11.2014

सेवा में,

श्रीमान् डायरेक्टर
टीवी24 न्यूज चैनल
चंडीगढ़, पंजाब

विषय: आकाश सिंह चन्देल, ब्यूरो प्रमुख, इलाहाबाद के द्वारा ठगी की शिकायत दिनांक: 20.10.2014 को भेजे जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,

विनम्र निवेदन यह है कि मैंने तो आपको सारी सच्चाई बता दी थी.. मामला तीस हजार रुपये का है और जिसकी शिकायत मैंने आपके पास की है… इसका नतीजा ये हुआ है कि चैनल ने मेरी खबरें चलाना बन्द कर दिया है… मैंने शिकायत की थी आकाश सिंह चन्देल की लेकिन उल्टा चैनल के फोन नंबर 09803003113 से मेरे पास फोन आया कि मैं बीस हजार रुपये चैनल को जमा कर दूं नहीं तो मेरे ऊपर धाराण 419 और 420 के तहत एफआईआर दर्ज करवाकर कार्यवाही करायी जायेगी.

महोदय मैं यह जानना चाहता हूं कि ये देश का कौन सा कानून है कि जिसने ठगी की शिकायत की, उसे ही आरोपी बनाकर दंडित किया जा रहा है. मेरे साथ तो न्याया होना चाहिए था लेकिन मुझे पीड़ित की जगह आरोपी की तरह ट्रीट किया जा रहा है और जो आरोपी है वह मजे में ऐश करते घूम रहा है. मैंने शिकायती पत्र दिया तब मेरी ही खबरें चलनी बन्द हो गई. मुझसे कहा गया कि आपको यहां से निकाल दिया गया है. मुझे चैनल से अभी तक कोई भी टर्मिनेशन लेटर भी प्राप्त नहीं हुआ है.

चैनल से जुड़ते समय हमसे पचास हजार रुपये जमा कराये गये थे जिसकी बैंक रसीद संलग्न है. तब कहा गया कि ये पैसा आपका ही है और यहां पर जमा रहेगा, जब भी आप चैनल से हटेंगे, आपको वापस हो जायेगा. तब यह भी बताया गया था कि एक खबर पर एक हजार रुपये मिलेंगे. आज तक तीन सालों मे एक भी पैसा नहीं मिला है. तीन सालों मे कार्ड भी रिन्यूवल नहीं किया गया. जब भी चैनल के नम्बरों पर कार्ड रिन्यूवल कराने की बात कहता हूं तो बात को टाल दिया जाता है. अब एक ये नया कारनामा कि मैं शिकायतकर्ता हूं और मुझसे ही पैसे मांगे जा रहे हैं… किसलिये?

महोदय एक बात और. बिना वेतन के हमारी जिदंगी कैसे चले. महोदय बड़ा दुःख हो रहा है. आप बतायें कि मेरे साथ क्या न्याय हो रहा है. ऐसा कौन सा कानून है जहां शिकायतकर्ता को ही निशाना बना लिया जाये. आप बतायें कि तीन सालों से लगातार सेवा कर रहा हूं और मेरा ही पैसा कंपनी ने फंसा रखा है. तीन सालों में तन्ख्वाह के नाम पर एक भी पैसा नहीं मिला. मुझे घर के लोगों की बातें भी सुननी पड़ रही है कि घर का भी पैसा फंसा दिया है. किसी तरह खेती के पैसे से उल्टा सीधा करके पैसा का इन्तजाम करके खबर बनाता हूं. किसी दिन खबर की जानकारी मिलने पर ये सोचना पड़ता है कि गाड़ी में तेल है कि नहीं.  खबरें बनाते-बनाते इतने दुश्मन  भी हो गये हैं कि क्या बतायें. लेकिन तब भी किसी तरह काम कर रहा था कि कि चैनल पर समाज का आईना तो दिखा सकता हूं. लेकिन उस अधिकार को भी छीना जा रहा है. कैसे मैं पत्नी बच्चों मां बाप को तसल्ली दूं कि तीन सालों से पत्रकारिता करने का ये नतीजा है कि आज मैं दाने-दाने को मोहताज हो रहा हूं.

महोदय, आपसे अनुरोध है कि प्रार्थी का जो भी पैसा आकाश सिह चंदेल के पास है, उसे वापस कराये जाये. चैनल से आशा करता हूं कि मेरी तनख्वाह के लिये भी कुछ करें नहीं तो ये पत्रकार मौत की कगार पर खड़ा है.

प्रार्थी
कृष्णभान सिंह
पुत्र श्री राम बहादुर सिह
जिला संवाददाता, प्रतापगढ़ टी.वी24
पता – ग्राम व पोस्ट सिलोधी थाना                
फतनपुर जिला प्रतापगढ़।
मो0 – 9628536386, 8953931415

प्रतिलिपि:
श्री प्रकाश जावड़ेकर, सूचना एवं प्रसारण मंत्री, भारत सरकार, नई दिल्ली को इस आशय के साथ कि उपरोक्त चैनल द्वारा गरीब पत्रकारों से धोखाधड़ी कर उनसे अवैध रूप से धन उगाही करने और उनको ही फर्जी मुकदमों मे फंसाने की धमकी देने की जांच कराकर उचित वैधानिक कार्यवाही कराएं और प्रार्थी को न्याय दिलाएं।

टीवी24 चैनल के सभी पत्रकारों को इस आशय से कि उपरोक्त चैनल के कृत्यों से आप सब भी त्रस्त हैं और सच्चाई जानते हुए भी चुप हैं. आप सभी से निवेदन है कि चैनल के खिलाफ कार्यवाही करने-कराने में मेरा साथ दें नही तो इस चैनल द्वारा हम जैसे न जाने कितने ही पत्रकार भाइयों को और शिकार बनाया जायेगा.

मूल खबर….

टीवी24 में एक और फ्राड : विज्ञापन चलाने के नाम पर तीस हजार रुपये आकाश सिंह चंदेल ने हड़प लिया!

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “महाभ्रष्ट और उगाहीबाज न्यूज चैनल ‘टीवी24’ ने ठगी की शिकायत करने वाले अपने पत्रकार को नौकरी से निकाल दिया

  • SHASHANK MISHRA says:

    अरे यह चेनल किसी पर क्या आरोप लगाये गा यह तो खुद ही ठगों और अपराधियों का चेनल है जो पढ़े लिखे वेरोजगार लोगो का फायदा उठता है …. पर मजवूरी यह है की एसे चेनलो को भी हमारी भारत सरकार लाइसेंस उपलव्ध करा देती है ….और शिकायतों के बाद भी इनपर कोई कार्यवाही नहीं हो पाती

    Reply
  • purushottam asnora says:

    tv24 ki yah karywahi koi nyi nhi hai, sare chanal w akhabar isi soshan k putle hain,prawandhan k pas safai dene ya bharshtou k khilaf karywahi karne ka koi naitik adhikar kaise hoga jab we khud bhart hou.

    Reply
  • ये चैनल धोखेबाजों का ही है और इसका जो ऑनर है वो जेल की हवा का स्वाद भी चक चुका है पहले लोगों को फर्जी बातें बताकर ज्वाउन कराता है फिर उनको जब सैलरी देने की बात आती है तो झूठे बातों में फंसाकर केस करने की बात करता है चंडीगढ़ में इस चैनल के मालिक पर ढ़ेर सारे केस चलते हैं आप चाहें तो आरटीआई डालकर निकला सकते हैं

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *