टीवी24 में एक और फ्राड : विज्ञापन चलाने के नाम पर तीस हजार रुपये आकाश सिंह चंदेल ने हड़प लिया!

सेवा में, 

श्रीमान डायरेक्टर
टीवी24 न्यूज चैनल
चंडीगढ पंजाब,

विषय-आकाश सिंह चंदेन्ल मंडल प्रमुख इलाहाबाद द्वारा चैनल पर विज्ञापन चलाने के नाम पर तीस हजार रुपयों की ठगी करने के संम्बन्ध में… 

महोदय, श्रीमानजी को अवगत कराना है की प्रार्थी कृष्णभान सिह आपके चैनल में विगत तीन वर्षों से प्रतापगढ से संवाददाता के रूप में अपनी सेवाएं चैनल को प्रदान कर रहा है. प्रार्थी ने 2014 लोकसभा चुनावों के दौरान चैनल पर विज्ञापन चलाने के नाम पर राजेश सर्वश्रेष्ठ दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सर्वश्रेष्ठ से पचास हजार रुपये लिए.

जब मैंने विज्ञापन चलवाने के लिये चैनल से सम्पर्क किया तो पेमेन्ट विवाद को लेकर विज्ञापन नहीं चल पाया. उसके एक हफ्ते बाद कौशांबी से आकाश सिह चंदेल नामक व्यक्ति का मेरे पास फोन आया. उसने खुद को टीवी24 का इलाहाबाद मण्डल ब्यूरो प्रमुख बताया और कहा कि आपका जो विज्ञापन पचास हजार का है उसे मैं तीस हजार रुपये में ही चैनल पर चलवा दूंगा. लगभग दस दिनों तक मुझसे आकाश सिंह चंदेल ऐसी ही बातें करता रहा. इलाहाबाद मण्डल के अलग-अलग जिलों से अपने नाम से चैनल पर खबरें चलवाकर प्रार्थी को फोन करके कहता था कि देखो, हर जिले की खबर मेरे नाम से चल रही है. इससे प्रार्थी को विश्वास हो गया कि ये टीवी24 का इलाहाबाद का मण्डल प्रमुख है.

उसके बाद आकाश सिह चंदेल ने पार्थी को इलाहाबाद बुलाया. उसके द्वारा बताए गए लोकेशन अलोपी बाग स्थित जूस की दुकान पर पहुंच गया. मेरे साथ गांव का एक लड़का भी था. चंदेल ने कहा कि एक हफ्ते पहले जो विज्ञापन की बात हुई थी उसका पेमेंट करा दो, हमारी डाइरेक्टर साहिबा से बात हो गयी है. उन्होंने मुझे चंण्डीगढ बुलाया है. पार्थी को विश्वास नहीं हुआ तो उसने कहा कि अच्छा पहले आधा पेमेण्ट दे दो, आधा पेमेण्ट ऐड चलने के बाद दे देना. पार्थी ने उस पर विश्वास करके जूस की दुकान के पास जो एटीएम था उससे पंन्द्रह हजार रुपये नगद निकाल कर आकाश सिंह चंदेल को दे दिया. इसका गवाह मेरे साथ गया लड़का भी है.

उसके बाद मैं प्रतापगढ लौट आया. आकाश प्रार्थी से लगातार पन्द्रह से बीस दिनों तक बात करता रहा कि आज जा रहा हूं, कल चंण्डीगढ जा रहा हूं, मैम से बात हो गयी है, आज एैड चलेगा, कल चलेगा. अप्रैल नवरात्र के बीच आकाश का मेरे पास फोन आया कि मै चंण्डीगढ में डाइरेक्टर साहिबा के साथ हूं. उनका कहना है कि आप ऐड का पूरा पेमेण्ट करा दें, तभी मैं एैड चलाउंगी, वो मेरे बिहाफ पर पचास हजार का एैड तीस हजार में चलाने के लिये तैयार हैं, इसलिए अभी के अभी मेरे पर्सनल खाते मे पैसा डाल दो.

आकाश ने अपना भारतीय स्टेट बैंक कौसांबी का एक खाता नम्बर मैसेज कर दिया. प्रार्थी ने जब डाइरेक्टर साहिबा से बात करने की इच्छा जताई तो आकाश सिंह चन्देल ने बड़े अभद्र पूर्ण ढंग से बात करते हुये कहा कि डाइरेक्टर साहिबा तुम जैसे छोटे-छोटे रिपोर्टरों से बात नहीं करती हैं. जब विश्वास नहीं था तो मेरा समय क्यों बर्बाद करा दिया. मैं केवल तुम्हारे लिये चंण्डीगढ आया हूं और अब चलवा लेना अपना एैड. ये कह कर फोन काट दिया. प्रार्थी ने घबरा कर आनन फानन में आकाश के बताये हुये एकाउन्ट नम्बर में पन्द्रह हजार रुपये लगा दिये.

उसके बाद आकास का फोन आया कि पैसे मिल गये हैं, मैंने चैनल पर जमा करा दिये हैं. कल से तुम्हारा एैड चलने लगेगा. दो तीन महीने गुजर गये. जब विज्ञापन नहीं चला तो प्रार्थी ने आकाश से बात की तो आकाश ने कहा कि एैड किसी कारण से नहीं चल पाया और मैम आजकल व्यस्त चल रही हैं, मैं जल्द ही तुम्हारा पैसा चैनल से लेकर तुमको दे दूंगा. यदि चैनल ने पैसा नहीं दिया तो मैं तुमको पैसा अपनी जेब से दे दूंगा लेकिन आकाश सिंह चंदेल ने पार्थी को न तो आज तक पैसा वापस किया और न ही एैड चलवाया. बात करने पर ठीक से बात नहीं करता है ओर कहता है कि चैनल पैसा वापस नही कर रहा है तो मैं क्या करुं. 

श्रीमान जी मैं कृष्णभान सिह, संवाददाता टीवी24,  बहुत दुखी हो गया हूं. आकाश चंदेल ने जो हरकत मेरे साथ की है, उससे मुझे बहुत पीड़ा हो रही है. इतनी बड़ी रकम फंस जाने पर क्या होता है एक पत्रकार के लिये, मैं बखूबी जानता हूं. ये दर्द मुझसे सहा नहीं जा रहा है. हमरे पास एक सम्मान को छोड़ कर कुछ भी नहीं बचा है. अब वो भी जा रहा है. साथ ही चैनल की छवि पर भी असर पड़ रहा है.  मैं चाहता हूं कि जो पैसा आकाश सिंह चंदेल ने एैड के लिये लिया है. उसे या तो वे वापस कर दें या तीस हजार रुपये का पार्टी का विज्ञापन चैनल पर चलवा दें कि जिससे मेरी और चैनल दोनों की छवि बनी रहे.

पार्थी
कृष्णभान सिंह
प्रतापगढ
यूपी
जिला संवाददाता टीवी 24
09628536386

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “टीवी24 में एक और फ्राड : विज्ञापन चलाने के नाम पर तीस हजार रुपये आकाश सिंह चंदेल ने हड़प लिया!

  • akash chandel says:

    महोदय
    भड़ास मीडिआ
    आपके पोर्टल में बिना प्रूफ के कैसे किसी पर कीचड़ उछाल सकते है। पहली बात की हम इलाहाबाद जनपद से पत्रकारिता करते है न की मंडल की यह सब जानते है। दूसरी रही बात हमारे ऊपर कीचड़ उछलने की तो कृपया बिना प्रूफ यह आप को सोभा नहीं देता है। बिना किसी प्रूफ के किसी पर भी कीचड़ मत उछलिये महोदय जी यदि कोई सच्छ्या हो तो हमसे बात करे यदि हमारे द्वारा किसी का भी पैसा लिया गया है तो और विज्ञापन नहीं चला तो प्राथी को हमसे बात करनी चाहिए।

    thanks & regards

    akash singh chandel

    allahabad u.p.

    tv24 news channel

    08176919150

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *