News Nation की नई पॉलिसी से रिपोर्टर और स्ट्रिंगर कर रहे त्राहिमाम!

किसी ज़माने में पत्रकारों का काम होता था , खबरे करना और संस्थान का काम होता था उन खबरों को चलाना लेकिन अब जिस तरह से मीडिया हाउसेज मार्केटिंग का काम भी पत्रकारों से करवाना चाहते हैं उसके बाद पत्रकार या तो सब सहकर उसे करने पर मजबूर है या जिसको मौका मिल जाए वो छोड़ भी दे रहा है।

पब्लिक एप के बाद अब News Nation में भी उसी उगाही पैटर्न को अपनाने की बातें सामने आ रही हैं। News Nation में काम कर रहे एक स्ट्रिंगर का कहना है कि चैनल ने अब हर जिला मुख्यालय पर सम्मान समारोह या इवेंट करवाने के नाम पर स्ट्रिंगर्स/ ब्यूरो/ रिपोर्टर को 10 से 15 लाख रुपए महीने वसूल करने का टारगेट दिया है जिसमे जिले के स्कूल, कॉलेज, बड़े व्यापारिक हाऊस, इंडस्ट्री, बैंकेट हाल, नगर पालिका, जिला परिषद, ग्राम पंचायत, अस्पताल, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज , विधायक, सभासद शामिल हैं।

स्ट्रिंगर्स / ब्यूरो को व्हाट्सएप कॉल करके बोला जा रहा है कि इन सब लोगों को टारगेट करके हर जिले से दस से 15लाख तक इवेंट करवाने के नाम पर कलेक्शन होना चाहिए और कोशिश हो की अगर कोई पैसा नहीं दे रहा हो तो वो इवेंट करवाने के लिए वेन्यू और कोई वहां पर खाने की तो कोई वहां मोमेंटो या ट्रॉफी बांटने की व्यवस्था करे ताकि पूरे के पूरे 15 लाख रुपए वसूलकर चैनल अपनी कमाई कर सके…

यही नहीं स्ट्रिंगर्स को छपने और दिखने की चाह रखने वाले अफसरों और नेताओं को विशेष टारगेट करने के लिए बोला गया है कि उनकी मदद से इस उगाही को करके रकम जुटाई जा सके।

इस फरमान के बाद से ब्यूरो / रिपोर्टर और स्ट्रिंगर में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि आज मीडिया की जो छवि बनी है उसमे वैसे ही पहले की तरह इज्जत से काम करना भारी पड़ रहा है, ऊपर से अगर नेताओं , अफसरों और जिले के बड़े उद्योग और पूंजीपतियो से इवेंट और सम्मान समारोह के नाम पर अगर इस तरह से उगाही होगी तो सम्मान से मुँह उठाकर चलना भी मुश्किल हो जाएगा।

स्ट्रिंगर्स और ब्यूरो रिपोर्टर कह रहे हैं कि ये काम मार्केटिंग टीम का होता है, चैनल पत्रकारों को उगागीबाज और ब्लैकमेलर बनने पर क्यों मजबूर कर रहा है।

चैनल से जुड़े एक आंतरिक सूत्र का कहना है कि ऐसे में अधिकांश स्ट्रिंगर और रिपोर्टर या तो नौकरी छोड़ देंगे या गलत रास्ता अख्तियार करने पर मजबूर होंगे…



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



One comment on “News Nation की नई पॉलिसी से रिपोर्टर और स्ट्रिंगर कर रहे त्राहिमाम!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *