जी टीवी पर ‘फियर फाइल्स’ के प्रसारण पर तत्काल पाबंदी की मांग

करनाल (हरियाणा) के मयंक जोगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली और चैनल प्रबंधन को प्रेषित एक पत्र में जी टीवी पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘फियर फाईल्स’ (हर मोड़ पर डर ) के प्रसारण पर तत्काल पाबंदी लगाने की मांग की है। 

मयंक जोगी का कहना है कि जी टीवी पर 25 अप्रैल से 22:30 बजे से प्रसारित हो रहे ‘फियर फाईल्स’ में झूठी, डरावनी कहानियां दिखाई जा रही हैं, जिसके कारण आज के विज्ञान युग में पढ़े -लिखे दर्शकों में अंधविश्वास बढ़ रहा है और ढोंगी बाबाओं, तांत्रिकों के धंधे को बढ़ावा दिया जा रहा है। वे बाबा और तांत्रिक लोगों को भूत, प्रेत, जिन, डायन, चुड़ैल आदि का डर दिखा कर उनसे मनचाहे रुपये वसूलते है ! ऐसी घटनाएं रोज समाचार पत्रों में पढ़ने को मिलती हैं। 

खबरों से पता चलता रहता है कि किसी तांत्रिक  ने किसी महिला की इज्जत लूट ली, गहने ठग लिए , रुपये ऐंठ लिए या किसी तांत्रिक के कहने पर किसी महिला ने बच्चे की चाहत में किसी बच्चे का कत्ल कर दिया! अंधविश्वास के कारण ऐसे दर्शक ढोंगी बाबाओं, तांत्रिकों के चक्कर में फंसकर अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई उन पर लुटा देते हैं। लोगों को नौकरी, विदेश यात्रा, सौतन से छुटकारा, बाँझपन, पति-पत्नी में अनबन से मुक्ति आदि की झूठी दिलासा देकर हर शहर में ऐसे ढोंगी बाबा, तांत्रिक जी टीवी के ‘फियर फाईल्स’ के प्रसारण के कारण प्रोत्साहित किए जा रहे हैं। मयंक जोगी ने ध्यान दिलाया है कि इससे पहले भी उन्होंने 29 सितम्बर 2013 को पत्र लिखा था परन्तु उस पर ध्यान नहीं दिया गया। इसका प्रसारण अब तुरंत रोक दिया जाए। 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *