सीतापुर के डीएम से पत्रकारों की ठनी, राज्यपाल से मिले, कार्रवाई के निर्देश

सीतापुर (उ.प्र.) : पत्रकारों की समस्याओं को लेकर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का एक शिष्ट मण्डल जिलाध्यक्ष राहुल मिश्र के नेतृत्व में मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक से राजभवन में मिला। इस मौके पर शिष्ट मण्डल ने राज्यपाल को मांग पत्र भी सौंपा, जिसमें उन समस्याओं के समाधान समेत शहर के सरोजनी वाटिका पार्क में बनने वाले सीतापुर प्रेस क्लब भवन प्रकरण में जिलाधिकारी की भूमिका की जांच कराये जाने की मांग भी की गई।

राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि सीतापुर प्रेस क्लब को नियम विरुद्ध तरीके से सरोजनी वाटिका पार्क की जमीन आवंटित कर दी गई और प्रकरण की जांच लम्बित होने के बावजूद नक्शा स्वीकृति तक की कार्रवाई कर दी गई। इस कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी की भूमिका पूरी तरह से संदेह के घेरे में है। 

ज्ञापन में इसके अतिरिक्त समाजवादी आवास योजना में पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर आवास आवंटन, राज्य कर्मियों की भांति पत्रकारों को पीजीआई में निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये जाने, टोल प्लाजा पर पत्रकारों के वाहनों के निश्शुल्क आवागमन, पत्रकारों तथा उनके परिजनों पर पंजीकृत फर्जी अभियोग वापस लेते हुए पत्रकारों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने, पत्रकार सौहार्द समिति की बैठकों का आयोजन नियमित व अनिवार्य रूप से कराये जाने की मांगें की गई हैं। 

राज्यपाल से मिलने वाले शिष्ट मण्डल में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष राहुल मिश्र के अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज सक्सेना, वेदप्रकाश मिश्र, विनोद सिंह आदि पत्रकार उल्लेखनीय रहे। शिष्ट मण्डल ने बताया कि महामहिम राज्यपाल ने उनकी मांगों पर प्रदेश के मुख्य सचिव को प्रभावी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। 



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code