सीतापुर प्रेस क्लब के शिलान्यास पर शासन ने अचानक रोक लगाई

सीतापुर (उ.प्र.) के सरोजनी वाटिका पार्क में प्रेस क्लब के निर्माण पर शासन ने रोक लगा दी है। इससे पूर्व प्रेस क्लब निर्माण पर रोक के लिए श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने अपर जिलाधिकारी सर्वेश दीक्षित को एक ज्ञापन सौंपकर बताया था कि इससे पूर्व भी कथित आवंटन की संविदा के आधार पर उसी जमीन पर निर्माण कार्य प्रारम्भ करा दिया गया था। इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी पहले मांगपत्र दिया जा चुका था। 

पिछले दिनो सरोजनी वाटिका पार्क में प्रेस क्लब बनाये जाने पर क्लब के सचिव एसएस कदीर ने शासन प्रशासन से लिखित आपत्ति जताई थी। इसके बाद स्थानीय अधिकारियों ने शासन को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए रिपोर्ट प्रेषित की थी। भूमि विवादित बताते हुए पहले भी इसका निर्माण मायावती के शासन में नहीं हो सका था। सीतापुर महायोजना 2021 लागू है, इसकी पुष्टि करते हुए सह आयुक्त नियोजक सम्भागीय नियोजन खण्ड नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग लखनऊ ने भी यह आपत्ति लगा दी थी कि प्रश्नगत स्थल सीतापुर महायोजना 2021 जोनल रेगुलेशन के विपरीत पार्क में किया गया आवंटन नियमों के विपरीत है।

पत्रकारों ने ज्ञापन में शासन-प्रशासन को बताया था कि सरोजनी वाटिका पार्क को छोड़कर सूचना कार्यालय के ऊपर अथवा आगे पड़ी खाली जमीन पर पत्रकारों के लिए भवन निर्माण कराया जाए तो किसी को आपत्ति नहीं होगी। शासन स्तर तक विरोध मुखर होने के बाद ऐन मौके पर प्रेस क्लब के शिलान्यास का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। 

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Comments on “सीतापुर प्रेस क्लब के शिलान्यास पर शासन ने अचानक रोक लगाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *