झारखंड में टीवी पत्रकार तो अब बिहार में हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ की हत्या

बिहार के सिवान में हिंदुस्तान अख़बार के ब्यूरो चीफ़ राजदेव रंजन की शुक्रवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई. सिवान के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार साह का कहना है कि पत्रकार को एक रेलवे पुल के पास पत्रकार को दो गोलियां मारी गई हैं. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. हमलावर मोटरसाइकिल पर आए थे. उनकी संख्या अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन हम ये मान कर चल रहे हैं कि हमलावर दो या तीन हो सकते हैं.

 

उन्होंने बताया कि मृतक पत्रकार राजदेव रंजन के परिजन अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं. परिजनों के बयान लेकर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के नेता शाहनवाज़ हुसैन ने ट्वीट किया, “राजदेव रंजन निर्भीक होकर लिखने वाले पत्रकार थे। बहुत दुख हुआ सुनकर कि उनकी हत्या कर दी गई.” शाहनवाज़ ने इसके बाद दो ट्वीट और किए, “यह जंगल राज नहीं, महा जंगल राज है.” उन्होंने आगे लिखा है, “सिवान के हिन्दुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की हत्या। नीतीश बनारस घूम रहे हैं और बिहार में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ खतरे में है.”

ज्ञात हो कि इसके पहले झारखंड के चतरा जिले में गुरुवार रात को अज्ञात हमलावरों ने एक टीवी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने गुरुवार रात को छतरा के पत्रकार इंद्रदेव यादव पर चार बार गोलियां दागीं, और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हमला उस समय हुआ, जब इंद्रदेव यादव काम के बाद घर लौट रहे थे। इंद्रदेव एक स्थानीय समाचार चैनल में संवाददाता थे। झारखंड पत्रकार संघ (जेएए) और पत्रकार बिहार मंच एवं अन्य मीडिया संघों ने इस घटना की निंदा की है। जेएए ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए यादव के परिवार के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग भी की है।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code