ट्विटर ने तो मोदी सरकार, संघ और बीजेपी को ठेंगे पर रख दिया!

गिरधारीलाल गोयल-

हम 140 करोड़ हैं। 20 करोड़ के नाइजीरिया ने ट्वीटर को बैन करके उसकी हैसियत बता दी। लेकिन हमारी बॉबी डार्लिंग सरकार ट्वीटर को बार बार समय देती है मानो इनकी तालियों पर कितना नेग मिलता है।

अबकी बार वैंकयानायडू जी का नीला रुमाल छीन लिया
तो कम से कम एक बार तो ताली ठोक ठोक कर इसको पेटीकोट उठा के दिखा दो बॉबी डार्लिंग!

उपराष्ट्रपति जी के साथ संघ की इन हस्तियों के एकाउंट भी ट्वीटर ने नीली चादर उतार के नन्गे कर दिए थे।

महामहिम को तो उनका चादर वापस कर दी लेकिन विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के गॉड फादर्स यूँ ही नन्गे हैं अभी तक।


Vivek kumar-

ट्विटर हमेशा ही भारत सरकार को टेस्ट करता रहता है की इनमें कितना हिम्मत है … अब उसने उप राष्ट्रपति के एकाउंट पर से ब्लू टिक ही गायब कर दिया है … देखना अगली हेयारिंग में आ कर कहेगा की तकनीकी खराबी थी! भारत सरकार कुछ नहीं करेगी!

एक बात और … ट्विटर ने नाइजीरिया के राष्ट्रपति का एकाउंट सस्पेंड किया था … नाइजीरिया ने ट्विटर को ही सस्पेंड कर दिया अपने देश में … जबकि नाइजीरिया इतना बेचारा गरीब देश है … उसके पास ठीक से लड़ाकू विमान भी नहीं हैं!

ट्विटर पर उपराष्ट्रपति का ‘ब्लू टिक’ बहाल। मामले पर ट्विटर की सफाई, जुलाई 2020 से एक्टिव नहीं था एकाउंट, पॉलिसी के अनुसार एकाउंट एक्टिव न होने पर ब्लू टिक हटाया जाता है। एकाउंट चालू रखने के लिए कम से कम 6 महीने में एक बार लॉग इन करना ज़रूरी।


Rishav raj singh-

RSS पर ट्विटर का स्ट्राइक, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कई नेताओं से ब्लू टिक छीना… केंद्र की मोदी सरकार और सोशल मीडिया साइट ट्विटर के बीच विवाद अब एक नया रूप लेता जा रहा है। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू का ब्लू टिक हटाने और बहाल करने के बाद कंपनी ने अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ट्विटर ने एक ही झटके में संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत आरएसएस के कई बड़े नेताओं से ब्लू टिक छीन लिया है।

ट्विटर पर दो लाख से ज्यादा फॉलोवर्स वाले संघ प्रमुख मोहन भागवत का अकाउंट अनवेरिफाइड कैटेगरी में डाल दिया गया है। भागवत के अलावा आरएसएस के सह सर कार्यवाहक सुरेश सोनी, अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार, सुरेश जोशी और कृष्णगोपाल को भी ब्लू टिक से हाथ धोना पड़ा है। बता दें कि आज ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सर संघचालक गोलवलकर उर्फ गुरुजी की पुण्यतिथि भी है तो दोनों कारणों से आरएसएस ट्विटर पर सुबह से ट्रेंड कर रहा है।

ट्विटर के इस एक्शन के बाद बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता बिफर पड़े हैं। वे कंपनी को एंटी नेशनल करार देते खूब भला बुरा कह रहे हैं। इसके पहले ट्विटर ने आज ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर हैंडल से वेरिफाइड ब्लू टिक वापस ले लिया था। हालांकि थोड़ी ही देर बाद उनके अकाउंट को दोबारा वेरिफाई कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि निष्क्रिय होने की वजह से उनका ब्लू टिक छीना गया था। ट्विटर ने कहा कि यह अकाउंट जुलाई 2020 से सक्रिय नहीं था।

संघ प्रमुख मोहन भागवत व आरएसएस के अन्य नेताओं के अकाउंट्स से भी वैरिफाइड ब्लू टिक वापस इसीलिए किए गए हैं क्योंकि वे निष्क्रिय थे। मोहन भागवत के ट्विटर हैंडल को ही देखा जाए तो उनका अकाउंट साल 2019 में बना हुआ है। लेकिन अबतक उन्होंने एक भी ट्वीट या रिट्वीट नहीं किया है।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/Bo65FK29FH48mCiiVHbYWi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *