वकील की औकात बताने में पांच पुलिसवाले सस्पेंड!

सौरभ सिंह सोमवंशी, प्रयागराज

अधिवक्ता को अवैध रूप से बंदी गृह में निरुद्ध करने व अभद्रता करने पर पर पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने जार्जटाउन थाने के एक एसआई व चार सिपाहियों सहित पांच को को निलंबित कर दिया है। मामला राज्य विधि अधिकारी और इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता पंकज सिंह को अवैध रूप से जार्जटाउन थाने में बंदी गृह में बैठाने और उनके साथ अभद्रता करने से जुड़ा हुआ है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता और एडिशनल गवर्नमेंट एडवोकेट संजय सिंह सोमवंशी ने प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को 21 सितंबर को लिखे एक पत्र में बताया है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में ही राज्य विधि अधिकारी के पद पर तैनात पंकज सिंह जो टैगोर टाउन स्थित शिवम बिहार के एक अपार्टमेंट में रहते हैं और वह अपार्टमेंट के सचिव भी हैं, 19 सितंबर की रात अपार्टमेंट के किसी मामले पर कुछ जानकारी के लिए आये.

जार्जटाउन थाने के उप निरीक्षक संजीव कुमार, हेड कांस्टेबल जय प्रकाश मिश्रा, कांस्टेबल राधेश्याम साहनी, कांस्टेबल अनुज कुमार और कांस्टेबल विजय ने राज्य विधि अधिकारी पंकज सिंह के साथ अभद्रता की. इनको पुलिस थाने जार्जटाउन लेकर के आए. पंकज का ये कोई निजी मामला नहीं था. वे दूसरे के किसी मामले में जानकारी करने गए थे. पंकज सिंह वहां पर अपार्टमेंट के सचिव की हैसियत से उपस्थित थे.

संजय सिंह सोमवंशी ने अपने पत्र में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच सीओ सिटी चतुर्थ/पंचम आस्था जायसवाल से करवाई. शाम को ही सीओ ने जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर दिया, जिसमें पांच के पांचों पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया गया. इसी आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code