वरिष्ठ पत्रकार विनीता यादव का ‘न्यूज नशा’ इस खबर के कारण चर्चा में, सुनें आडियो

डिजिटल प्लेटफार्म ‘न्यूज नशा’ को लांच हुए सिर्फ 9 महीने हुए हैं। इतने कम वक्त में कई ‘न्यूज नशा’ कई बार अपनी खबरों की खबर बना है। सीनियर टीवी जर्नलिस्ट विनीता यादव के नेतृत्व में ‘न्यूज नशा’ ने इस बार ऐसी खबर दी जिससे यूपी की अभेदी मानी जाने वाली योगी सरकार में हड़कंप मच गया।

‘न्यूज नशा’ ने बीजेपी के सीतापुर से विधायक राकेश राठौड़ की एक्सक्लूसिव फोन रिकॉर्डिंग चलाई जिसमें वो कोरोना से लड़ने के पीएम मोदी के घंटी बजाओ और ताली पीटो अभियान की बखिया उघेड़ रहे हैं।

बीजेपी विधायक ने इस ऑडियो क्लिप में योगी औऱ पीएम मोदी दोनों का जमकर मजाक उड़ाया है। राठौड़ ने ये भी आरोप लगाया है कि योगी सरकार पिछड़ी जाति के विधायकों की नहीं सुनती सिर्फ अगड़ी जाति के विधायकों की बात ही सुनी जाती है।

इस़ ऑडियो क्लिप में बीजेपी विधायक राकेश राठौड़ दिल्ली बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव दफ्तर और यूपी के कुछ बड़े कारोबारियों से बात कर रहे हैं।

‘न्यूज नशा’ की ये खबर वायरल होने के बाद राकेश राठौड़ से यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने स्पष्टीकरण मांगा है।

दरअसल अंदर की खबर ये है कि राकेश राठौड़ अपनी फोन पर ये बातचीत कहीं और से राजनैतिक फायदा लेने के लिए खुद ही रिकॉर्ड की थी पर राठौड़ की फूटी किस्मत कि ये ऑडियो ‘न्यूज नशा’ तक पहुंच गई।

अब राठौड़ हंसी के भी पात्र बन रहे हैं और उनकी राजनीति भी खतरे में पड़ गई है।

विनीता यादव

‘न्यूज नशा’ की फाउंडर विनीता यादव ने बताया कि, ‘राकेश राठौड़ की खबर चलने के बाद ये खबर डिलीट करवाने के लिए मुझ पर काफी दबाव आया, पर भले ही ‘न्यूज नशा’ नया है लेकिन इसकी रीढ़ मजबूत है। हम ऐसे दबावों के आगे झुकने वालों में नही हैं।’

सिर्फ 9 महीने में ‘न्यूज नशा’ के यूट्यूब पर पौने तीन लाख सब्सक्राइबर हैं। लॉकडाउन के दौरान ‘न्यूज नशा’ की टीम की कवरेज बहुत बेहतरीन रही।

यूपी में एक दस साल की बच्ची का रेप हुआ था, उसके मां-बाप लॉकडाउन में पुलिस तक नहीं पहुंच पा रहे थे। ‘न्यूज नशा’ ने उनकी मदद की और FIR लिखवाई।

लॉकडाउन में ‘न्यूज नशा’ की उठाई गड़बड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने एक्शन लिया, भूखे लोगों तक खाना पहुंचा और लॉकडाउन तोड़ने वालों पर एक्शन लिया गया।

ट्विटर पर यूपी के पुलिस हैंडिल ‘न्यूज नशा’ की खबरों पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हैं।

देखें-सुनें न्यूज नशा पर चली बीजेपी विधायक से संबंधित खबरों के आडियो-वीडियो :

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *